स्वतंत्र प्रभात-पदक जीतने वाली आंचल के पिता ने मोदी को सिखाई थी पैराग्लाइडिंग!

 

भारतीय स्कीइंग एथलीट आंचल ठाकुर ने हाल ही में तुर्की में एल्पाइन एज़दर प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत धूम मचा दी. देश की कई बड़ी हस्तियों ने उन्हें बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर के जरिए आंचल को बधाई दी, लेकिन अब एक नई बात सामने आई है.

दरअसल, आंचल ठाकुर के पिता रोशन ठाकुर ने किसी जमाने में पीएम मोदी को पैराग्लाइडिंग सिखाई थी. इस बात का खुलासा खुद रोशन ने किया है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, 1997 में पीएम मोदी बतौर बीजेपी कार्यकर्ता हिमाचल यात्रा में गए थे. तब वह मनाली की सोलांग वैली भी गए थे. उस दौरान ठाकुर के द्वारा चलाए जाने वाले इंस्टीट्यूट से ही मोदी ने पैराग्लाइडिंग सीखी थी. ठाकुर ने बताया कि उस दौरान मोदी की किसी राजनीतिक काम से यहां आए थे.

रोशन ठाकुर ने कहा कि वह उसके बाद भी पीएम मोदी के संपर्क में रहे थे. 2012 में जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस दौरान उन्होंने सापुतारा में एंडवेंचर स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट का दौरा करने के लिए उन्हें बुलाया था. बता दें कि अभी आंचल के पिता रोशन ठाकुर विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव हैं.

 

अभी हाल ही में हिमाचल प्रदेश चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएम मोदी ने एक रैली में इस वाकये का जिक्र किया था. रैली में मोदी ने जिक्र किया था कि वह मनाली की पैराग्लाइडिंग के फैन हैं, बहुत समय पहले वह यहां आए थे और इसका आनंद लिया था.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कीइंग में भारत का यह पहला पदक था. बीते मंगलवार को 21 साल की आंचल ने पलानडोकेन स्कीई सेंटर में आयोजित प्रतियोगिता में यह मेडल जीता.

अपनी इस जीत को आंचल ने टि्वटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'आखिरकार कुछ ऐसा हो गया है, जिसकी उम्मीद नहीं थी. मेरा पहला इंटरनेशलन मेडल. हाल ही में तुर्की में खत्म हुए फेडरेशन इंटरनेशनल स्की रेस (FIS) में मैंने शानदार प्रदर्शन किया.'

RANVEER SINGH
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment