स्वतंत्र प्रभात-राव जयराम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लोहड़ी व मकर संक्रांति पर्व धूमधाम से मनाई गई

 

महेंद्रगढ़ 13 जनवरी (विनीत पंसारी) नगर के अटेली रोड पर स्थित राव जयराम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में आज लोहड़ी व मकर सक्रांति पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया गया ।

इस के मुख्य अतिथि विद्यालय के चेयरमैन राव हरि सिंह जी थे जबकि अध्यक्षता डीन रामनिवास चौहान ने की ।उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों को बताया कि लोहड़ी पंजाबियों का प्रमुख त्योहार है जो मकर सक्रांति से एक दिन पहले 13 जनवरी को सायंकाल के समय मनाया जाता है तथा 14 जनवरी को सूर्य के मकर रेखा पर आने के उपलक्ष्य में मकर सक्रांति पर्व संपूर्ण भारत में अलग अलग नामों से मनाया जाता है। इन दोनों त्योहारों पर रेवड़ी , गजक , मूंगफली तथा तिल के लड्डू आदि भेंट करने का बहुत ही महत्व है ।

संगीतकार अमर सिंह सोनी ने भी एक लोहड़ी गीत ( सुंदर मुंदरिए हो, तेरा कौन विचारा हो ,दुल्ला भट्टी वाला हो )गीत गाकर अपनी शानदार प्रस्तुति दी। इस अवसर पर एम डी सुरेंद्र यादव ,सी.ई.ओ. ओम प्रकाश यादव, डॉक्टर देवेंद्र यादव , रामनिवास यादव , बाबू लाल यादव , राजेश मैडम , ललिता यादव , कृष्णा शर्मा, मनीष यादव, पंकज, नरेंद्र सहित विद्यालय का समस्त स्टाफ व बच्चे भी उपस्थित थे।

VINEET PANSARI
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment