स्वतंत्र प्रभात-प्रदेश सहित अटेली विधान सभा क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने का कार्य सरकार ने करके दिखाया है-संतोष य

 

महेंद्रगढ़, 13 जनवरी(विनीत पंसारी)

अटेली-कनीना सहित विधान सभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में विकास की गंगा कह रही है। इसी कड़ी में खंड कनीना के गांव धनौन्दा में भी मौजूदा बीजेपी सरकार के कार्यकाल में दो करोड़ रूपये के विकास कार्य करवा कर गांव को विकासात्मक गति प्रदान की गई है।


उक्त विचार डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने शनिवार को गांव धनौन्दा में 43 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने 10 लाख रूपये की लागत से मेन रास्ते, 6 लाख रूपये की राशि से निर्मित बाबा दयाल चौक, 12 लाख रूपये से ब्रह्मचारी कृष्णानंद आश्रम मार्ग व 10 लाख रूपये की लागत से शहीद महेश पाल फुटबाल खेल स्टेडियम की चार दिवारी व गेट का उद्घाटन किया।

गांववासियों द्वारा संतोष यादव का जोरदार ढ़ंग से स्वागत किया गया। आयोजित समारोह में संतोष यादव ने ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्तुत मांगों को स्वीकृति प्रदान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जनसेवा नेतृत्व में समूचे प्रदेश में विकास की भरमार की गई है तथा यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार अटेली विधान सभा क्षेत्र में अनेको बड़ी विकासात्मकय योजनाओं की भरमार करके विकास के मामले में अव्वल बनाने का कार्य मौजूदा सरकार द्वारा किया गया है।

डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने कहा कि पेयजल मुहैया करवाने के लिए 276 करोड़ रूपये की लागत से गांव भालखी में नहरी पानी पर आधारित बड़ी पेयजल परियोजना की शुरूआत की गई है तथा कनीना क्षेत्र के लिए भी जल्द ही ऐसी परियोजना की शुरूआत की जाएग। उन्होंने कहा कि अटेली व कनीना में अलग-अलग छात्र एवं छात्राओं के लिए कालेजों की स्थापना करवाई गई है। गांव सुजापुर, भोजावास व सेहलंग में आईटीआई का निर्माण करवाया जा रहा है। कनीना में 50 बैड का अस्पताल बनवाया जा रहा है। अटेली व कनीना क्षेत्र के लिए अलग-अलग फायर सर्विस स्टेशन बनवाए जा रहे हैं।

संतोष यादव ने कहा कि अटेली विधान सभा क्षेत्र के सभी मुख्य मार्गों को चकाचक करवा दिया गया है वहीं गांवों में भी लिंक मार्गों के अलावा फिरनियों, गलियों को बनवाने का कार्य युद्धस्तर पर किया गया है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को पूरा करवा कर जनता को खुशहाल बनाने के लिए प्रदेश सरकार के खजाने लबालब भरे पड़े हैं।

विकास कार्यों को किसी प्रकार के भ्रष्टाचार से मुक्त, पूरी पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ पूरा करवाने के प्रति सरकार कटिबद्ध है। संतोष यादव ने कहा कि वर्ष 2018 में समूचे प्रदेश सहित अटेली विधान सभा क्षेत्र सर्वांगीण विकास से युक्त एवं हर प्रकार की समस्या से मुक्त होगा।

इससे पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने उपमंडल कनीना एसडीएम कार्यालय पर बागोत शिव धाम में हुई डकैती एवं लूटपाट के संदर्भ में पुलिस से जुड़े अधिकारियों एवं बागोत, स्याना आदि गांवों के लोगों की मिटिंग ली तथा उन्होंने बताया कि बागोत शिव धाम के चोरों की धरपकड़ के लिए पुलिस विभाग द्वारा चार टीमों का गठन करवा दिया गया है तथा जल्द ही लुटेरों का पकड़ लिया जाएगा।
गांव धनौन्दा में आयोजित उदघाटन एवं समारोह में एसडीएम संदीप सिंह इंजीनियर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा सुबेदार मुनिलाल शर्मा, चेयरपर्सन सरला देवी, रूपेन्द्र सिंह सरपंच धनौन्दा, धर्मपाल यादव सरपंच गुढ़ा सहित अनेकों गणमान्यजनों के अलावा गांवों के सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे।

VINEET PANSARI
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment