About Us

मीडिया आज के दौर मे  राजनीति,पैसाटारगेट रेटिंग प्वाइंट (TRP) और सस्ती लोकप्रियता  (LIKE) की चकाचौंध  के पीछे जा रही है। जनता से जुड़ी समस्याएं,

क्या मीडिया मे उचित स्थान पा रही हैं? 

पत्रकारो की आज़ादी की लड़ाई मे जो भूमिका थी, क्या आज  उसका कुछ प्रतिशत मौजूद है? 

क्या हम समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर सही खबर देख पा रहे हैं? 

क्या इन खबरो का एक आम आदमी या देश की जनता से कोई सरोकार है? 

क्या हमारे देश मे किसान,जवान,अंतिम ग़रीब ब्यक्ति का इन माध्यमों द्वारा  बिना टी0आर0पी0 (TRP) और लोकप्रियता (LIKE) को नज़र मे रखकर दिखाया जा रहा है? 

अगर नही! तो अब वक्त आ चुका है, कि हमे ऐसे साधन की तलाश करनी होगी जहा पे सामूहिक रूप से चर्चा करने का अवसर प्राप्त हो सके। समय परिवर्तन का है तो हमे बहुत ही सूझ-बूझ से समाज और राष्ट्रीय हित मे अपने स्वतंत्र विचार को आगे लाना होगा और अपने से यह सवाल करना होगा कि आखिर ये क्यों हो रहा है? 

आज मीडिया की विश्वसनीयता लोकतंत्र की प्रगति के साथ मजबूत शक के दायरे में है? मीडिया और लोकतंत्र के अन्य संस्थानों के बीच सामंजस्य का अभाव है और सकारात्मकता के नाम पर समझौता किया गया है।

अस्सी के दशक के दौरान,  महान संपादकों के बीच मजबूत बंहस थी, कि क्या मीडिया एक मिशन या पेशा होना चाहिए? नब्बे के दशक में, बंहस ने एक अलग मोड़ ले लिया, कि क्या मीडिया होना चाहिए धर्मनिरपेक्ष या तथाकथित सांस्कृतिक राष्ट्रवादी और हिंदुत्व उन्मुख? इसके साथ ही उच्च जाति के पूर्वाग्रह और अन्य पिछड़ा वर्ग और दलित आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व के बंहस भी विभिन्न स्तरों पर उभरे।

यदि आपातकाल  मीडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी तो मीडिया ने कार्रवाई की भावी दिशा को आकार प्रदान किया, नब्बे के दशक में इसने मंदिर और वैश्वीकरण के रूप में महान मंथन अंक को कलमबद्ध किया। बीसवीं सदी विचारधाराओं की न्यूनतम हैंग ओवर के साथ मीडिया के लिए इक्कीसवीं सदी को आमंत्रित किया।

जिसमे नई उम्मीद कि अलख जागी है। वास्तव में, हमे  विचारधारा, इतिहास का अंत और सभ्यता के उभरते हुए टकराव के आखिरी में देखा जाता है।

इक्कीसवीं सदी में, मीडिया क्रोनी कैपिटलिज्मसांप्रदायिकता और पहचान की राजनीति की बढ़ती असहिष्णुता के रूप में बड़ी चुनौतियों का सामना कर रही है। यही कारण है कि या तो मीडिया कॉरपोरेट शक्तियों के अधीन है अथवा राजनीतिक ताकतों मे निहित स्वार्थ होने के कारण  अपनी स्वतंत्रता का आत्मसमर्पण कर दिया है या उनके साथ मिलीभगत कर लिया है।

इसके अलावा, कॉर्पोरेट ईमानदारी और लोगों के हित के नाम पर विभिन्न राजनीतिक मोर्चों का गठन किया है और वे मीडिया को नियंत्रित करते हैं।  जाति, लिंग, और आर्थिक पूर्वाग्रह के रूप में अन्य कुरीतियाँ मीडिया के सामने अभी भी लोकतांत्रिक स्वतन्त्रता  को चुनौती देने के लिए मौजूद है।

लेखकों, कलाकारोंसाहित्यकारों तथा मीडिया के लोगों के पास सच बताने के लिए अधिकार हैं और यही उनका सच्चा कर्तब्य भी है। किन्तु आज मीडिया भी उदारीकरण का हिस्सा बन चुका है जो मीडिया की क्षमता और प्राथमिकताओं को एक नया आयाम प्रदान कर चुका है। ऐसे ही स्वतंत्र विचारों का नया विहान लेकर आया है स्वतंत्र प्रभात मीडिया।

स्वतंत्र प्रभात मीडिया एक ईमानदारी युक्त, स्वच्छ, राष्ट्र हित के अनुकूल पत्रकारिता मे विश्वास करता है तथा हमेशा यह प्रयास करता रहेगा कि गरीब, राष्ट्रीय योजना से वंचित,प्रशासनिक भ्रष्टाचार और अफसरशाही  के शिकार मज़लूमों कि मदद कि जा सके

और उनसे संबन्धित समस्याएँ सरकार और शासन के संज्ञान मे खबर के माध्यम से लाया जा सके। जिससे देश के हित मे लोक कल्याण संभव हो सके।

जय हिन्द।

 

स्वतंत्र प्रभात मीडिया

Our Associations With Media Groups

 

------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

        

  स्वतंत्र प्रभात मीडिया को आपके सहयोग की आवश्यकता है l 

बिना किसी सरकारी सुबिधा के सीमित संसाधन के साथ उत्कृष्ट काम करने तथा आम जन मानस की आवाज बुलंद करने के विचार को लेकर तेजी से आगे बढ़ने के प्रयास को और मजबूत करने तथा देश के चौथे स्तंभ को मजबूती प्रदान करने के लिए हमे आप के सहयोग की आवश्यकता है l 

पत्रकारिता और स्वतंत्र आवाज को पूजी पतियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए आपको ही आगे आना होगा 

मीडिया में आम जनता के हित की पत्रकारिता को बढ़ावा देने के लिए हमें आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। स्वतंत्र प्रभात मीडिया समूह अपने सीमित संसाधनों में अपनी मुहिम में लगातार आगे बढ़ रहा है l अगर आप का सहयोग मिलता है तो हम कुछ और लोगों की आवाज बन पाएंगे। साथ ही मीडिया के असल मायने को दुबारा चरितार्थ करने का एक सुनहरा मौका भी तलाश पाएंगे l

अब समय आ गया है कि हमे नए समाज को एक सकारात्मक और प्रगति की दिशा में आगे ले जाने का प्रयास निरंतर करना ही होगा l 

आप हमे Paytm या बैंक ट्रान्सफर के माध्यम से सहयोग कर सकते हैं l 

धन्यवाद आप सभी का आभार 
स्वतंत्र प्रभात मीडिया टीम  

 

 

Donate Now
                                                           ICICI Bank
Deposit in following bank accounts (Cash/Cheque/NEFT/Net Banking)
A/C Holder Name : SWATANTRA PRABHAT MEDIA PRIVATE LIMITED
A/C No : 083305002574
A/C Branch Name :Guru Teg Bahadur Complex Naka Hindola, LUCKNOW. 
Bank Name : ICICI BANK
IFSC Code : ICIC0000833
                                                           Andhra Bank
Deposit in following bank accounts (Cash/Cheque/NEFT/Net Banking)
A/C Holder Name : SWATANTRA PRABHAT MEDIA PRIVATE LIMITED
A/C No : 300111100000070
A/C Branch Name : MAHANAGAR, LUCKNOW. 
Bank Name : ANDHRA BANK
IFSC Code : ANDB0003001
Note : Check in favour of "Swatantra Prabhat Media Private Limited"
 
Scan & Pay Using Paytm 7499472288

Scan & Pay Using BHIM App

 

        

 

स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के दो संस्करण के साथ प्रकाशन

 

* दैनिक स्वतंत्र प्रभात अख़बार 

* साप्ताहिक स्वतंत्र प्रभात अख़बार 

* स्वतंत्र प्रभात मासिक पत्रिका 

* स्वतंत्र प्रभात ऑनलाइन चैनल 

 

* दैनिक स्वतंत्र प्रभात अख़बार 

जिले में दैनिक स्वतंत्र प्रभात की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उठाने वाले पदाधिकारी के लिए नियम व शर्ते......

1-स्वतंत्र प्रभात के द्वारा नियुक्त किया गया जिला ‘ ब्यूरोचीफ ’ संपूर्ण जिले का प्रमुख होगा।

2-सम्पूर्ण जिले में पत्रकार,मार्केटिंग,और समस्त पद की नियुक्ति, संस्थान ब्यूरोचीफ की सहमति से करेगा।और साथ ही इन सभी पदों पर ‘अपने जिले में, नियुक्ति करने का पूरा अधिकार ब्यूरोचीफ को प्राप्त होगा।

3-जिले के सूचना विभाग कार्यालय में डेली अखबार की प्रति पहुँचाने की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ की होगी।

4-सम्पूर्ण जिले के पत्रकारो के द्वारा भेजी गयी खबरों की सत्यता की पुष्टि करने की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ की होगी।

5-जिले की पूरी जिम्मेदारी उठाने वाले जिला ब्यूरोचीफ को सिक्योरिटी मनी के रूप में 1,00,000 रुपये कंपनी एकाउंट में या कंपनी के नाम से चेक के द्वारा जमा करनी होगी।और साथ ही कम से कम 6 महीनें अखबार की प्रति जिले में पहुंचनी अनिवार्य होगी।सिक्योरिटी मनी पर किसी प्रकार की बातचीत तब होगी जब कंपनी द्वारा जारी किये गये अथार्टी लेटर की अवधि समाप्त हो जायेगी। या संस्था से जुड़े हुए एक साल पूर्ण हो चुका हो।

6-सम्पूर्ण जिले से हर महीने कम से कम 10 हजार के विग्यापन देनें की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ के द्वारा नियुक्त किये गये विग्यापन प्रभारी की होगी।

7-सम्पूर्ण जिले से पाँच हजार के ऊपर ब्यूरोचीफ की पूरी टीम द्वारा आये हुए समस्त विज्ञापनों की आय  का  40 प्रतिशत, एक से 30 दिन के अन्दर सीधे जिला ब्यूरोचीफ के खाते में कम्पनी के एकाउंट से ट्रांसफर कर दी जायेगी, लेकिन यह पुष्टि होने के बाद कि विग्यापन का पूरा पैसा कंपनी के एकाउंट में जमा हो चुका है।

8-विग्यापन या कमीशन की  गणना प्रत्येक महीने के आधार पर की जायेगी।

9-अगर पूरे जिले से मिनिमम 10 हजार रूपये तक विग्यापन हर महीने संस्थान को नही प्राप्त होते है, तो 5 हजार रुपये या 5 हजार रुपये का विग्यापन (जिस पर कोई कमीशन देय नहीं होगा)  तथा अखबार की पर प्रति 2 रु0 के मूल्य के हिसाब से भुगतान हर महीने करनें की जिम्मेदारी जिले के ब्यूरोचीफ की होगी।

10-अखबार का मूल्य 3 रुपये है, लेकिन जिले के ब्यूरोचीफ को मात्र 2 रुपये का भुगतान करना होगा।

11- प्रत्येक भुगतान कंपनी अपने खातें में चेक के माध्यम से या फिर इंटरनेट बैंकिग के माध्यम से सीधे अपने एकाउंट में लेने के लिए कटिबद्ध है अतः कंपनी कैश में कोई पेमेंट स्वीकार नहीं करती है।

12- संस्थान के नाम का दुरुपयोग करने पर यथाशीघ्र ही संस्थान के द्वारा कर्यवाही की जायेगी।

13- स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियुक्त किया गया कोई भी पदाधिकारी अगर अवैध वसूली या अन्य किसी अवैध गतिविधि में सम्मिलित हुआ सबूत के साथ पाया जाता है, तो तत्काल प्रभाव से उसकी सदस्यता संस्थान के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के समाप्त कर दी जाएगी।

14- यह अनुबंध केवल एक साल के लिए मान्य होगा। प्रत्येक नये साल पर बिना किसी शुल्क के यह लेटर पुनः जारी करके अनुबंध को आगे बढ़ा लिया जायेगा।

15- किसी भी वाद-विवाद के निपटारे का निर्णय लखनऊ हाईकोर्ट में होगा।

 

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

* साप्ताहिक स्वतंत्र प्रभात अख़बार 

 जिले में साप्ताहिक स्वतंत्र प्रभात की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उठाने वाले पदाधिकारी के लिए नियम व शर्ते......

1-स्वतंत्र प्रभात के द्वारा नियुक्त किया गया जिला ‘ ब्यूरोचीफ ’ संपूर्ण जिले का प्रमुख होगा।

2-सम्पूर्ण जिले में पत्रकार,मार्केटिंग,और समस्त पद की नियुक्ति, संस्थान ब्यूरोचीफ की सहमति से करेगा।और साथ ही इन सभी पदों पर ‘अपने जिले में, नियुक्ति करने का पूरा अधिकार ब्यूरोचीफ को प्राप्त होगा।

3-जिले के सूचना विभाग कार्यालय में साप्ताहिक अखबार की प्रति प्रत्येक सप्ताह पहुँचाने की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ की होगी।

4-सम्पूर्ण जिले के पत्रकारो के द्वारा भेजी गयी खबरों की सत्यता की पुष्टि करने की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ की होगी।

5-जिले की पूरी जिम्मेदारी उठाने वाले जिला ब्यूरोचीफ को सिक्योरिटी मनी के रूप में 40,000 रुपये कंपनी एकाउंट में या कंपनी के नाम से चेक के द्वारा जमा करनी होगी।और साथ ही कम से कम 6 महीनें अखबार की प्रति जिले में पहुंचनी अनिवार्य होगी।सिक्योरिटी मनी पर किसी प्रकार की बातचीत तब होगी जब कंपनी द्वारा जारी किये गये अथार्टी लेटर की अवधि समाप्त हो जायेगी।या संस्था से जुड़े हुए एक साल पूर्ण हो चुका हो।

6-सम्पूर्ण जिले से हर महीने कम से कम 2 हजार के विग्यापन देनें की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ के द्वारा नियुक्त किये गये विग्यापन प्रभारी की होगी।

7-सम्पूर्ण जिले से 2 हजार के ऊपर ब्यूरोचीफ की पूरी टीम द्वारा आये हुए समस्त विज्ञापनों की आय  का  40 प्रतिशत, एक से 30 दिन के अन्दर सीधे जिला ब्यूरोचीफ के खाते में कम्पनी के एकाउंट से ट्रांसफर कर दी जायेगी, लेकिन यह पुष्टि होने के बाद कि विग्यापन का पूरा पैसा कंपनी के एकाउंट में जमा हो चुका है।

8-विग्यापन या कमीशन की  गणना प्रत्येक महीने के आधार पर की जायेगी।

9-अगर पूरे जिले से मिनिमम 3 हजार रूपये तक विग्यापन हर महीने संस्थान को नही प्राप्त होते है, तो 2 हजार रुपये या 2 हजार रुपये का विग्यापन(जिस पर कोई कमीशन देय नहीं होगा)  तथा अखबार की पर प्रति 2 रु0 के मूल्य के हिसाब से भुगतान हर महीने करनें की जिम्मेदारी जिले के ब्यूरोचीफ की होगी।

10-अखबार का मूल्य 2 रुपये है, लेकिन जिले के ब्यूरोचीफ को मात्र 2 रुपये का भुगतान करना होगा।

11- प्रत्येक भुगतान कंपनी अपने खातें में चेक के माध्यम से या फिर इंटरनेट बैंकिग के माध्यम से सीधे अपने एकाउंट में लेने के लिए कटिबद्ध है अतः कंपनी कैश में कोई पेमेंट स्वीकार नहीं करती है।

12- संस्थान के नाम का दुरुपयोग करने पर यथाशीघ्र ही संस्थान के द्वारा कर्यवाही की जायेगी।

13- स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियुक्त किया गया कोई भी पदाधिकारी अगर अवैध वसूली या अन्य किसी अवैध गतिविधि में सम्मिलित हुआ सबूत के साथ पाया जाता है, तो तत्काल प्रभाव से उसकी सदस्यता संस्थान के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के समाप्त कर दी जाएगी।

14- यह अनुबंध केवल एक साल के लिए मान्य होगा। प्रत्येक नये साल पर बिना किसी शुल्क के यह लेटर पुनः जारी करके अनुबंध को आगे बढ़ा लिया जायेगा।

15- किसी भी वाद-विवाद के निपटारे का निर्णय लखनऊ हाईकोर्ट में होगा।

 

एजेंसी डिस्ट्रीब्यूटर हेड     

M-9565375051     

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------                            

 * स्वतंत्र प्रभात मासिक पत्रिका 

  स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लमिटेड के किसी भी प्रदेश के किसी भी जिले से नए संस्करण के शुभारंभ के साथ साथ निरंतर प्रकाशन एवं संचालन हेतु समझौता किया जा रहा है जो कि निम्नलिखित है.....

1 इस नए संस्करण का सम्पूर्ण ब्यय दूसरे पक्ष द्वारा किया जाएगा

2 यह है कि द्वितीय पक्ष द्वारा सिक्योरिटी रकम के मद में रुपये 200,000  (दो लाख रुपये ) की धनराशि कंपनी को जमा की जाएगी और यह धनराशि कंपनी द्वारा वापस नहीं की जाएगी

3 यह है कि प्रत्येक महीने कंपनी को रुपए 10,000 (दस हजार) इस संस्करण के माध्यम से  दूसरे पक्ष द्वारा प्रथम पक्ष यानि कंपनी को दिया जाएगा

4 -यह है कि प्रकाशन की सम्पूर्ण जिम्मेदारी दूसरे पक्ष की होगी तथा लगातार एक साल तक किसी भी तरह का कोई अंतराल किये बिना प्रकाशन होना सुनिशिचित किया जाता जाता है l 

जिसके लिए डिमांड ड्राफ्ट /चेक /बैंक ट्रांसफर/बैंकर्स चेक के रूप में कंपनी के पास सुरक्षित रखना होगा जिससे ये सुनिश्चित होगा कि प्रकाशन लगातार होता रहेगा 

5-यह है कि ये सुनिश्चित करना होगा किस स्वतंत्र प्रभात के नाम से किसी भी तरह का गैरकानूनी या किसी भी आपराधिक गतिबिधियो में शामिल नहीं है 

6-किसी भी तरह का बाद - विवाद के लिए लखनऊ हाई कोर्ट में ही मामले का निपटारा किया जायेगा

संपर्क करे ...
8299 813 093

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

* स्वतंत्र प्रभात ऑनलाइन चैनल 

पूरे भारत में स्वतंत्र प्रभात चैनल से जुड़ने के लिए जानिए क्या हुआ है नया बदलाव और कैसे आप भी जुड़ सकते है मीडिया समूह के साथ 

जिले में स्वतंत्र प्रभात न्यूज चैनल की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उठाने वाले पदाधिकारी के लिए नियम व शर्ते......

1-स्वतंत्र प्रभात मीडिया के द्वारा नियुक्त किया गया जिला ‘ ब्यूरोचीफ ’ संपूर्ण जिले का प्रमुख होगा।

2-सम्पूर्ण जिले में पत्रकार,मार्केटिंग,और समस्त पद की नियुक्ति, संस्थान ब्यूरो चीफ की सहमति से करेगा।और साथ ही इन सभी पदों पर ‘अपने जिले में, नियुक्ति करने का पूरा अधिकार ब्यूरो चीफ को प्राप्त होगा।

3-जिले के सूचना विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप में न्यूज़ चैनल पर चलने वाली प्रत्येक खबर (न्यूज़) शेयर करने की जिम्मेदारी जिला ब्यूरो चीफ की होगी

4-सम्पूर्ण जिले के पत्रकारो के द्वारा भेजी गयी न्यूज़ की सत्यता की पुष्टि करने की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ की होगी व खबर केवल जिले के ब्यूरो चीफ के नाम से ही चलेगी।

5-जिले की पूरी जिम्मेदारी उठाने वाले जिला ब्यूरोचीफ को सिक्योरिटी मनी के रूप में 10,000 रुपये कंपनी एकाउंट में या कंपनी के नाम से चेक के द्वारा जमा करनी होगी। सिक्योरिटी मनी पर किसी प्रकार की बातचीत तब होगी जब कंपनी द्वारा जारी किये गये अथार्टी लेटर की अवधि समाप्त हो जायेगी। या संस्था से जुड़े हुए एक साल पूर्ण हो चुका हो।

6-सम्पूर्ण जिले से हर महीने कम से कम 5 हजार के विग्यापन देनें की जिम्मेदारी जिला ब्यूरोचीफ के द्वारा नियुक्त किये गये विग्यापन प्रभारी की होगी।

7-प्रत्येक जिले पर जिला ब्यूरो चीफ को स्वतंत्र प्रभात मीडिया से माइक आईडी लेना अनिवार्य है जिसकी लिए संस्थान को पांच हजार रुपये माइक आईडी के लिए शुल्क देय होगा।

8-सम्पूर्ण जिले से पाँच हजार के ऊपर ब्यूरोचीफ की पूरी टीम द्वारा आये हुए समस्त विज्ञापनों की आय का 50 प्रतिशत, एक से 30 दिन के अन्दर सीधे जिला ब्यूरोचीफ के खाते में कम्पनी के एकाउंट से ट्रांसफर कर दी जायेगी, लेकिन यह पुष्टि होने के बाद कि बिज्ञापन का पूरा पैसा कंपनी के एकाउंट में जमा हो चुका है।

9-बिज्ञापन या कमीशन की गणना प्रत्येक महीने के आधार पर की जायेगी।

10-अगर पूरे जिले से मिनिमम 5 हजार रूपये तक विग्यापन हर महीने संस्थान को नही प्राप्त होते है, तो 5 हजार रुपये या 5 हजार रुपये का बिज्ञापन जिस पर कोई कमीशन देय नहीं होगा।


11- प्रत्येक भुगतान कंपनी अपने खातें में चेक के माध्यम से या फिर इंटरनेट बैंकिग के माध्यम से सीधे अपने एकाउंट में लेने के लिए कटिबद्ध है अतः कंपनी कैश में कोई पेमेंट स्वीकार नहीं करती है।

12- संस्थान के नाम का दुरुपयोग करने पर यथाशीघ्र ही संस्थान के द्वारा कर्यवाही की जायेगी।

13- स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नियुक्त किया गया कोई भी पदाधिकारी अगर अवैध वसूली या अन्य किसी अवैध गतिविधि में सम्मिलित हुआ सबूत के साथ पाया जाता है, तो तत्काल प्रभाव से उसकी सदस्यता संस्थान के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के समाप्त कर दी जाएगी।

14- यह अनुबंध केवल एक साल के लिए मान्य होगा। प्रत्येक नये साल पर बिना किसी शुल्क के यह लेटर पुनः जारी करके अनुबंध को आगे बढ़ा लिया जायेगा।

15-पुराने जारी किये गए स्वतंत्र प्रभात के ID का इस्तेमाल करते हुए अगर कोई पाया गया जो हमारी शर्तो पर काम नहीं करता है तो उसके खिलाफ संस्था द्वारा कठोर से कठोर विधिक कार्यवाही की जाएगी 

16-अब प्रयास किया जायेगा कि आप का वीडियो भेजने के एक घंटे के अंदर ही आपका वीडियो स्वतंत्र प्रभात के सभी चैनल पार्टनर्स जैसे DailyHunt, UC News, News point (Times of India ) ,News Dog..etc पर आ जायेगा और जिससे आपको इन्तजार न करना पड़े 

17- किसी भी वाद-विवाद के निपटारे का निर्णय लखनऊ हाईकोर्ट में होगा।

हमसे जुड़ने के लिए रजिस्टर करे https://www.swatantraprabhat.com/register

नोट :

1-स्वतंत्र प्रभात के सभी ब्यूरो चीफ , जिला प्रभारी तथा जिला संबाददाता जिनकी खबर वेब साइट और अख़बार में लगायी जा रही है उनके लिए हर महीने संस्था को रुपये तीन हजार का एडवांस बिज्ञापन देना अनिवार्य है , उस पर कोई भी कमीशन नहीं दिया जायेगा और आपको अख़बार नहीं भेजा जायेगा l 

2-अगर आप ब्यूरो चीफ , जिला संबाददाता , जिला प्रभारी के साथ साथ फाइल कॉपी भी लेना चाहते है तो आपको बारह पेज का दैनिक स्वतंत्र प्रभात अख़बार आपके पास भेजा जाएगा l 
जिसके लिए आपको हर महीने रुपये पांच हजार का बिज्ञापन देना होगा और उस पर कोई भी कमीशन नहीं दिया जायेगा l जिससे आप जिला सूचना कार्यालय में भी रजिस्टर हो जायेंगे 
 

संपर्क करे ...
9565 375 051

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्रा0लि0 

 नोट-यदि हमारे द्वारा नियुक्त किया गया कोई भी संवाददाता / विग्यापन प्रतिनिधि किसी अनैतिक गतिविधि में लिप्त पाया जाता है तो तत्काल उसे उसके पद से बिना किसी अग्रिम सूचना के निष्कासित कर दिया जायेगा।