फूड प्वाइजनिंग से से पीड़ित युवक की हुई मौत मौत,स्वजनों में कोहराम

स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची कर रही उपचार

फूड प्वाइजनिंग से से पीड़ित युवक की हुई मौत मौत,स्वजनों में कोहराम

रिपोर्ट _ राममूर्ति पांडेय

स्वतंत्र प्रभात, ड्रमंडगंज,मीरजापुर

                                       
 ड्रमण्डगंज।

 

क्षेत्र के मड़वा धनावल गांव में बुधवार को एक ही परिवार के छह सदस्य उल्टी दस्त से पीड़ित होने पर स्वजन उपचार हेतु मंडलीय चिकित्सालय ले गए जहां युवक और उसकी मां की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने प्रयागराज के स्वरूप रानी चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया

लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले युवक ने दम तोड़ दिया। वहीं युवक की मां का इलाज स्वरूप रानी चिकित्सालय में चल रहा है हालत गंभीर बताई जा रही है। मड़वा धनावल गांव निवासी दयाशंकर शुक्ल के यहां परिवार के सभी सदस्य दोपहर में खाना खाने के बाद विश्राम करने लगे कि अचानक दयाशंकर शुक्ल की 52 वर्षीया पत्नी कुसुम देवी,26 वर्षीय पुत्र धर्मेन्द्र शुक्ला,28 वर्षीय प्रेम प्रकाश शुक्ल व ज्ञान प्रकाश शुक्ल की 26 वर्षीया पत्नी अर्चना व भाई प्रेम प्रकाश को उल्टी दस्त शुरू हो गई।

परिजन उपचार के लिए बरौंधा स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए जहां हालत में सुधार नही होने पर चिकित्सक ने मंडलीय चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।आनन फानन में स्वजन उपचार के लिए मंडलीय चिकित्सालय ले गए जहां धर्मेन्द्र शुक्ला और उनकी मां कुसुम देवी और भाभी अर्चना पत्नी ज्ञान प्रकाश शुक्ल की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया। प्रयागराज ले जाते समय धर्मेन्द्र शुक्ल की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि मां कुसुम देवी और भाभी अर्चना का इलाज प्रयागराज में चल रहा है।

कुसुम देवी आईसीयू की हालत गंभीर बताई जा रही है और अर्चना देवी पत्नी ज्ञान प्रकाश शुक्ल की हालत सामान्य है। वहीं मंडलीय अस्पताल में भर्ती प्रेम प्रकाश की हालत सामान्य होने पर गुरुवार सुबह चिकित्सकों ने डिस्चार्ज कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम दवा इलाज में जुट गई। जिला संक्रामक सेल के डाक्टर वीरेन्द्र कुमार टीम के साथ पहुंचकर मामले की जानकारी ली और लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी।

परिजनों ने बताया कि बीते 21 मई को शादी में बचे रिफांइड तेल से मंगलवार को दाल पूड़ी और कटहल की सब्जी बनाई गई थी उसी के बाद से सभी की हालत बिगड़ी है।स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार निगरानी कर रही है। डाक्टर अभिषेक जायसवाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है स्थिति पर नजर रखी जा रही है घर में उलटी दस्त से पीड़ित दो महिलाओं का उपचार किया गया है हालत सामान्य है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel