केंद्रीय मंत्री ने 16 करोड़ की लागत से 816 स्थानों पर कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जी के सहयोग से पिछले 10 सालों में हमने मीरजापुर को परिवर्तन के एक युग में प्रवेश करने का एक अवसर दिया है: अनुप्रिया पटेल

केंद्रीय मंत्री ने 16 करोड़ की लागत से 816 स्थानों पर कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया

स्वतंत्र प्रभात 
मीरजापुर। गुरुवार को “पिछले 10 सालों में हमने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार व माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में मीरजापुर में हमने बहुत सारी परियोजनाएं लाने का कार्य किया है और इन परियोजनाओं के जरिए मीरजापुर को परिवर्तन के एक युग में प्रवेश करने का एक अवसर दिया है।” केंद्रीय मंत्री एवं जनपद की लोकप्रिय सांसद अनुप्रिया पटेल ने लोकसभा केंद्रीय कार्यालय धौरुपुर में सांसद निधि व विधान मंडल क्षेत्र के विकास निधि के तहत लगभग 16 करोड़ की लागत से जनपद के विभिन्न स्थलों पर सोलर ऊर्जा पर आधारित बैटरी बैकअप, विद्युत हाईमास्ट की स्थापना एवं सौर ऊर्जा आधारित मिनी पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास के अवसर पर यह विचार व्यक्त किया। 
 
इस अवसर पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमने जनपद में मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, आयुष अस्पताल, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र, विंध्य विश्वविद्यालय जैसी बड़ी-बड़ी परियोजनाएं लाने का कार्य किया है। इनमें से अधिकांश परियोजनाएं शुरू हो गई हैं। उन्होंने भाजपा, अपना दल एस, निषाद पार्टी और सुभासपा के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि केंद्र की मोदी जी और राज्य की योगी जी की डबल इंजन की सरकार द्वारा जनपद में किए गए विकास कार्यों के बारे में लोगों के बीच चर्चा करें और उन्हें इन विकास कार्यों के बारे में बताएं।
 
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया:
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पंचशील डिग्री कॉलेज ग्राम मवई कला पोस्ट हलिया और श्री राम प्रसाद सिंह बालिका इंटरमीडिए कॉलेज शेरपुर में 18 लाख की लागत से सौर ऊर्जा आधारित मिनी पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने उषा देवी सिंह विधि महाविद्यालय बरेवां चुनार, केवलपत्ती बैजनाथ माध्यमिक विद्यालय परसबंधा कमालपुर एवं वल्लभभाई पटेल इंटर कॉलेज, गंगापुर में 25.26 लाख की लागत से सौर ऊर्जा आधारित बैटरी बैकअप की स्थापना कार्य का शिलान्यास किया। 
 
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने श्री महाराणा प्रताप आदर्श इंटर कॉलेज सतीधाम, रैपुरी चुनार में 1.25 लाख की लागत से सोलर हाई मास्ट लाईट की स्थापना कार्य का शिलान्यास किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि योजनांतर्गत 321 स्थलों पर 6.54 करोड़ की लागत से विद्युत हाईमास्ट लाइट की स्थापना कार्य का शिलान्यास किया। 
 
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि योजना अंतर्गत जनपद मिर्जापुर में 9.07 करोड़ की लागत से 445 स्थलों पर विद्युत सेमी हाई मास्ट लाइट का अधिष्ठापन कार्य का शिलान्यास किया।  इस अवसर पर जिला प्रभारी भाजपा सरोज कुशवाहा, जिला अध्यक्ष इंजीनियर राम लौटन बिंद, लोकसभा संयोजक वर्मा, लोकसभा प्रभारी रविंद्र नाथ पाठक आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel