2019 में किया था कचूरा के लोगों ने मतदान का बहिष्कार

इस बार बहिष्कार की खबर पाकर एसडीएम में दिलाई शपथ - कचूरा ग्राम वासियों को वोट डालने की शपथ दिलाती एसडीएम

2019 में किया था कचूरा के लोगों ने मतदान का बहिष्कार

स्वतंत्र प्रभात
शाहाबाद हरदोई। रेलवे फाटक बंद होने से नाराज कचूरा गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव में वोट का बहिष्कार करने का ऐलान किया था। पिछले लोकसभा चुनाव में भी प्रशासन द्वारा जबरदस्ती कुछ वोट डलवाए गए थे जिससे जनपद में कचूरा का सबसे कम मतदान प्रतिशत रहा। ग्राम बंसी लगातार रेलवे फाटक खोलने की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को शाहाबाद तहसील क्षेत्र के ग्राम कचूरा में एसडीएम  प्रभारी निरीक्षक, तहसीलदार तथा अन्य प्रशासनिक अमले के साथ पहुंची और गांव ग्रामवासियों के साथ एक  बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी और  होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान करने की शपथ दिलवाई।
 
सामान्य लोकसभा निर्वाचन 2019 में ग्राम कचूरा में ग्रामवासियों ने रेलवे फाटक ना खोले जाने के विरोध में मतदान का बहिष्कार किया था।प्रशासन के तमाम प्रयास के बाद भी मतदान का प्रतिशत बहुत कम रहा था। कुछ दिन पूर्व प्रभारी निरीक्षक ने ग्रामवासियों के साथ बैठक की थी। क्षेत्राधिकारी अनुज मिश्रा भी ग्राम पहुंचे और बहिष्कार की खबर पाकर ग्राम वासियों से वोट डालने की अपील की।मंगलवार को दोपहर तीन बजे एसडीएम सुश्री पूनम भास्कर द्वारा ग्राम वासियों से अपील की गई कि वह सभी बढ़ चढ़कर इस बार 2024 के चुनाव में मतदान करें।
 
उपस्थित समस्त ग्राम वासियों को मतदाता शपथ दिलाई गयी । ग्राम वासियों द्वारा अनुरोध किया गया कि उनके ग्राम की सड़क को बनवा दिया जाए जिस वे सभी मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे l इस पर एसडीएम द्वारा उनको आश्वस्त किया गया कि उनकी बात शासन प्रशासन तक भेजी जाएगी और उनकी सुविधाओं को दिलवाने का पूरा प्रयास किया जाएगा l अंत मे सभी को देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए शपथ दिलाई गई कि इस बार सभी लोग मतदान कर अपने बूथ का मतदान प्रतिशत सबसे अच्छा करके दिखाएंगे l

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel