नाम वाटर रेफ्रिजरेटर, दे रहा गर्म पानी 

जामा मस्जिद के सामने नगर पालिका ने लगाया रेफ्रिजरेटर

नाम वाटर रेफ्रिजरेटर, दे रहा गर्म पानी 

शाहाबाद हरदोई।

 

शाहाबाद नगर पालिका परिषद द्वारा शहरवासियों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए नगर के प्रमुख चौराहों एवं धार्मिक स्थलों पर वाटर रेफ्रिजरेटर की स्थापना कराई गई थी। वाटर रेफ्रिजरेटर में लाखों रुपया पानी की तरह बहाया गया

लेकिन अधिकांश वाटर रेफ्रिजरेटर मामूली मरम्मत के कारण बंद पड़े हैं। हमारे पाठक यह वाटर रेफ्रिजरेटर देख रहे हैं यह जामा मस्जिद के ठीक समक्ष स्थापित है। जामा मस्जिद में आने वाले नमाजियों और गल्ला मंडी में आने वाले व्यापारियों तथा दुकानदारों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा स्थापित कराया गया था।

पिछले दो माह से रेफ्रिजरेटर मामूली मरम्मत के कारण बंद पड़ा था। दो दिन पूर्व एक मिस्त्री द्वारा इसकी मरम्मत की गई उसके बाद से इस रेफ्रिजरेटर ने गर्म पानी देना प्रारंभ कर दिया है। भीषण गर्मी में धूप में यह वाटर रेफ्रिजरेटर खड़ा है। उसके ऊपर वाटर टैंक रखा है। सूरज की सीधी गर्मी इस पर पड़ती है जिससे वॉटर टैंक का पानी खौलने लगता है और रेफ्रिजरेटर पूरी तरह से पानी ठंडा करने की प्रक्रिया बंद कर चुका है।

इसलिए इस रेफ्रिजरेटर से दो माह बाद पानी निकला तो वह भी गर्म। वाटर रेफ्रिजरेटर के सही होने की सोच कर लोग इससे पानी पीने के लिए जब आते हैं, जैसे ही टंकी से पानी निकलता है तो हाथ जलने की वजह से लोग पीछे हट जाते हैं। इसे कहते हैं नगर पालिका परिषद की घोर लापरवाही। नाम वाटर रेफ्रिजरेटर और पानी कूल कूल की जगह गरम-गरम दे रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel