मनरेगा मजदूरों के हक पर डाका डाल रहे ग्राम प्रधान राजमणि

मनरेगा मजदूरों के हक पर डाका डाल रहे ग्राम प्रधान राजमणि

बस्तीl
 
बस्ती जिले के ब्लॉक  सलटवा मेमनरेगा मजदूरों के हक पर ग्राम प्रधान राजमणि डाका डाल रहे हैं । ग्राम प्रधान राजमणि, सचिव अंकुर कुमार एवं तकनीकी सहायक राम बिहारी उपाध्याय मनरेगा योजना की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं । ग्राम प्रधान राजमणि ग्राम पंचायत मधवापुर प्रथम में मनरेगा कार्य मनरेगा मजदूरों से कराने के बजाए जेसीबी मशीन से कराते हैं ।
 
जेसीबी मशीन से कार्य की पुष्टि करने के लिए कोई भी व्यक्ति / अधिकारी / कर्मचारी / मीडिया वर्तमान में ग्राम पंचायत मधवापुर में कर सकता है । पंचायत भवन मधवापुर प्रथम के उत्तर धोबी घाट पर कपड़े सुखाने हेतु खाली जमीन पर मिट्टी कार्य को पहले जेसीबी मशीन से खुदाई कराई गई है वर्तमान समय में दिनांक - 11-04-2024 को फर्जी मस्टर रोल जारी कर मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लग रही है । फर्जी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी 10 दिन से लग रही है और दिनांक - 26-04-2024 तक फर्जी हाजिरी मनरेगा मजदूरों की लगेगी
 
लेकिन जिम्मेदार अधिकारी कुंभकर्णी नींद में मस्त हैं । मधवापुर प्रथम अमृत सरोवर के बगल मिट्टी पटाई कार्य एवं बैरिहवां जाने वाले मार्ग के पश्चिम कब्रिस्तान तक कृषि कार्य हेतु चक मार्ग निर्माण कार्य में भी मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लग रही है कुल मिलाकर पूरे ग्राम पंचायत 151 मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लग रही है । प्रतिदिन-35485 रुपये का दुरुपयोग हो रहा है । 16 दिन के जारी मस्टर रोल पर- 567760 रुपये का बंटरबांट करने का प्रयास जारी हैं ।
 
आप सोच सकते हैं कि यदि ग्राम पंचायत मधवापुर में विकास कार्य के नाम पर ऐसे ही लूट जारी रहेगा तो ग्राम पंचायत मधवापुर प्रथम का विकास कैसे होगा ? ग्राम प्रधान राजमणि सचिव अंकुर कुमार एवं तकनीकी सहायक राम बिहारी उपाध्याय समेत गुमराह करने मनरेगा फर्जीवाड़ा किया जा रही है जो पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है । इस सम्बंध में ग्राम प्रधान राजमणि ने मीडिया टीम से कहा कि ग्राम पंचायत मधवापुर प्रथम में चल रहे मनरेगा कार्य के जारी फर्जी मस्टर रोल को सोमवार को जीरों करा देंगे क्योंकि जारी फर्जी मस्टर रोल की गोपनीयता भंग हो गई है ।
 
उक्त प्रकरण में सचिव अंकुर कुमार ने फोन के माध्यम से मीडिया टीम को बताया कि सोमवार को ग्राम पंचायत मधवापुर प्रथम में चल रहे मनरेगा कार्य की जांच करेंगे और जांच के बाद फर्जी भुगतान नहीं होगा एवं फर्जी जारी मस्टर रोल जीरों होगा ।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel