सचिव राम जस वर्मा ही बने ग्राम पंचायत बरहपुर के भ्रष्टाचार के खेवन हार

सचिव राम जस वर्मा ही बने ग्राम पंचायत बरहपुर के भ्रष्टाचार के खेवन हार

बस्तीl बस्ती जिले के हर्रैया विकासखण्ड हर्रैया में तैनात सचिव राम जस वर्मा ग्राम पंचायत बरहपुर के भ्रष्टाचार के खेवन हार बने हुए हैं । ग्राम पंचायत बरहपुर में तालाब खुदाई / सफाई के नाम पर सरकारी धन को लूटने में सचिव राम जस वर्मा अहम भूमिका निभा रहे हैं । सचिव राम जस वर्मा द्वारा मनरेगा एक्ट की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है । विकास के नाम पर ग्राम पंचायत बरहपुर में बड़ा खेल किया जा रहा है ।
 
सूत्रों के मुताबिक ग्राम पंचायत बरहपुर में दो साइडों पर तालाब खुदाई / सफाई कार्य का आनलाइन मस्टर रोल जारी है । दोनों साइडों पर आनलाइन मस्टर रोल पर 170 मनरेगा मजदूर कार्य कर रहे हैं । 170 मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लग रही है । तालाब खुदाई / सफाई कार्य में धरातल पर वर्तमान समय में एक भी मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे हैं । एक सप्ताह पहले सोशल मीडिया पर / सम्मानित समाचार पत्रों में खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी । सोशल मीडिया पर / सम्मानित समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद भी दोनों साइडों पर तालाब खुदाई / सफाई कार्य मात्र कागज तक ही सीमित है धरातल पर कोई मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे हैं ।
 
सचिव राम जस वर्मा ऐसे सचिव है जो किसी का भी फोन नही उठाते हैं चाहे किसी ग्राम पंचायत का कोई सदस्य हो या अन्य व्यक्ति हो । सचिव राम जस वर्मा के फोन न उठने के सत्यता की जांच किसी भी समय किसी अधिकारी / कर्मचारी / अन्य व्यक्ति द्वारा किसी कार्य दिवस में किया जा सकता है । जे ई ( तकनीकी सहायक ) रघुनाथ पटेल भी भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं । एक सप्ताह पहले खबर प्रकाशित होने के पहले मीडिया टीम को बताया था कि मैं दोनों तालाब खुदाई / सफाई कार्य साइड पर जाकर देख कर बताता हूं कि दोनों साइडों पर मनरेगा मजदूर कार्य कर रहे हैं कि नही ।
 
लेकिन एक सप्ताह बीतने के बाद भी जे ई ( तकनीकी सहायक ) रघुनाथ पटेल ने मीडिया टीम को कोई जानकारी नही दिया है । इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी सुशील कुमार पाण्डेय ने मीडिया टीम को बताया कि उक्त प्रकरण में तत्काल जांच करवाकर कार्रवाई करता हूं ।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष