राष्ट्रीय सेवा संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने किया पौधारोपण

उनके सानिध्य एवं आशीर्वाद से कार्यक्रम स्थल पर हर्ष अजमेरा भी रहे मौजूद

राष्ट्रीय सेवा संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने किया पौधारोपण

 

संवाददाता : हंसराज चौरसिया

हजारीबाग

हज़ारीबाग जिले के युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा सामाजिक क्षेत्र में एक अलग पहचान स्थापित करते हुए सेवा के प्रति काफी सजक भाव से कार्य कर रहे हैं। सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता जनार्दन के हर सुख-दुख का साथी बनकर उनके कदम से कदम चल रहे हैं। इस बीच गुमला जिला के बिशनपुर में स्थित विकास भारती में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय सेवा संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत उपस्थित हुए। कार्यक्रम स्थल पर मोहन भागवत के द्वारा पौधारोपण किया गया।

IMG-20240718-WA0038

इस बीच राष्ट्रीय सेवा संघ के प्रज्ञा प्रवाह के प्रांतीय कोषाध्यक्ष सह युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। इस बीच श्री अजमेरा ने अपने सेवा कार्यों को विस्तार पूर्वक मोहन भागवत के समक्ष रखा। मोहन भागवत 10 दिन के दौरे पर झारखंड पधारे हैं, इस बीच उन्होंने रांची, बोकारो गुमला सहित कई अन्य जिले का भ्रमण किया है। गुमला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों के द्वारा संस्कृत कार्यक्रम पेश करते हुए पर्यावरण संरक्षण तथा झारखंडी गीत प्रस्तुत किया गया। तालिया की गड़गड़ाहट के बीच मोहन भागवत सहित कई अन्य अतिथियों ने बच्चों का मान सम्मान बढ़ाया। राष्ट्रीय सेवा संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि गांव के दिनचर्या और आदर्श बड़े शहरों में नहीं मिलती है, वहां पर तो बड़े-बड़े टेक्नोलॉजी लोगों को अपनी और आकर्षित कर रही है। कोरोना काल के बाद लोग अपनों की ओर अग्रेषित नजर आ रहे है।

IMG-20240718-WA0039

कोरोना जैसी विषम परिस्थिति ने हमें अपनों के संग रहना सिखा दिया है, भले ही यह प्रस्तुति ईश्वर दोबारा कभी भी लेकर नहीं आए लेकर नहीं आए, हम सभी को एक साथ मिलकर एक जुटता के साथ रहना चाहिए। हर्ष अजमेरा ने कहा की गुरुवार को गुमला में अभिभावक स्वरूप सरसंघचालक मोहन भागवत जी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। इनका मार्गदर्शन और आशीर्वाद मुझे सेवा के प्रति काफी प्रबल और सजग बनाएगा। इनसे मिलना मेरे जीवन के लिए ऐतिहासिक पल था, अपनी सेवा कार्यों के विषय में इन्हें विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने सेवा कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सदैव समाज की सेवा पूरे लगन और उत्साह के साथ करते रहिए। चंद मिनट का वार्तालाप मुझे जीवन के हर पल पर मुझे याद रहेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।