वाह रे अम्बेडकरनगर स्वास्थ्य महकमा..........

कही अवैध अस्पताल तो कही बिना डिग्री धारक बन बैठे है मौत के सौदागर..…..

वाह रे अम्बेडकरनगर स्वास्थ्य महकमा..........

बिना डिग्री धारक कर रहे इलाज, चला रहे अस्पताल, विभाग मौन जिंदगी के साथ खिलवाड़ जारी

अम्बेडकरनगर। स्वास्थ्य विभाग अवैध अस्पताल संचालन पर रोक नहीं लगा पा रहा है। जनपद के कोने कोने में अवैध अस्पतालों का संचालन कर मरीजो के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ जनपद में अवैध अस्पतालो के संचालन पर कार्यवाही करने के लिए लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी तब जाकर विभाग की नींद खुली और तब उन पर कार्यवाही किया। अब तक 18 अवैध अस्पतालों पर चिकित्सा  विभाग द्वारा कार्यवाही की गई है।  
 
उसके बाद विभाग ने चुप्पी साध लिया है। मरीजो के जिंदगी के साथ खिलवाड़ जारी है। कही किसी के पास कोई अस्पताल संचालन का लाइसेंस नही है तो कही बिना डिग्री धारक के द्वारा अस्पतालो का संचालन किया जा रहा है। मरीजो को भी भर्ती किया जा रहा है। ताजा मामला अकबरपुर सीएचसी अंतर्गत रामपुर जयसिंह का है। जहाँ बिना डिग्री धारक के द्वारा ही मरीजो का इलाज के साथ भर्ती किया जा रहा है। मीडिया पड़ताल के दौरान उनके द्वारा मरीज भर्ती कर हाइड्रोसील एंव हर्निया का ऑपरेशन किया जा रहा था। मरीज से पूछने पर उसने बताया कि हमे पता नही है की इनके पास कोई डिग्री नही है।
 
तबियत खराब थी मुझे भर्ती कर लिया गया है। साथ ही बिना मेडिकल लाइसेंस के भारी मात्रा में दवाओ का भंडारण किया गया है। जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी नही समझ रहे है।  अस्पताल का संचालन संतोष रॉय के द्वारा किया जा रहा है। जिनके पास कोई डिग्री नही है। फिर भी अस्पाताल का संचालन कर मरीजो को भर्ती किया जा रहा है। जिनके पास भारी मात्रा में बिना मेडिकल लाइसेंस के दवावो को भी रखा गया है।
 
जबकि जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने अवैध अस्पतालों के संचालन पर रोक लगाने के लिए सख्त निर्देश विभाग को दिया था। विभाग ने भी नोडल नामित किया है फिर भी अवैध अस्पतालों के संचालन में कोई कमी नही आई है। वही अकबरपुर सीएचसी अधीक्षक मार्केंडेय से बात की गई तो उन्होंने बताया जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।