ऑल इंडिया कराटे चैम्पियनशिप में  रणविजय को गोल्ड 

ऑल इंडिया कराटे चैम्पियनशिप में  रणविजय को गोल्ड 

ब्यूरो रिपोर्ट - देहरादून 
आज लखनऊ स्थित चौक स्टेडियम में ऑल इंडिया कराटे  प्रतियोगिता  2024 आयोजित की गई। जिसमें करीब 1500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।  आज इस प्रतियोगिता में देहरादून से आए  खिलाड़ी रणविजय राघव ने गोल्ड जीता है। 
लगातार मेडल की संख्या बढ़ाते हुए  रणविजय राघव महज 11 साल की उम्र में 20 से ज्यादा मेडल अपने नाम कर चुके है। खेलने का तरीका कब आक्रमण करना है कब डिफेंसिव खेलना है वो ये 11 साल का लड़का बख़ूबी जानता है। एक्सपर्ट की माने तो देहरादून का ये  लाल आगे चलकर ब्लैक हॉर्स साबित होगा। महज़  11 साल की उम्र में 20 से ज्यादा छोटी बड़ी प्रतियोगिता में मेडल अपने नाम करने वाले रणविजय ने आज फिर इतिहास रच दिया। 

चौक स्टेडियम में आयोजित होने वाली ऑल इंडिया कराटे चैम्पियनशिप 2024 में अपने कई धुरंधर प्रितयोगियो को धूल चटाते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। 
कराटे इंडिया और्गेनाइजेशन (KIO) द्वारा ऑल इंडिया कराटे चैंपियनशिप 2024 का आयोजन चौक स्टेडियम लखनऊ में हुआ। जिसमें 10,11 , 12किलो कटेगरी में रणविजय राघव ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। कम उम्र में जिस अक्रामकता और सूझ बूझ से रणविजय ने कराटे में चिर प्रतिद्वंदी को हराया उसको देख कर वहां बैठे कई कराटे के सीनियर प्लेयर ने रणविजय राघव  की तारीफ़ करने से नहीं रोक पाए  । बोले अगर ये लड़का ऐसे ही खेलता रहा तो ये देश नही पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन करेगा। 

अभी कुछ दिन पहले भी 4th अगस्त को दिल्ली में ताल कटोरा स्टेडियम में भी ऑल इंडिया कराटे प्रतियोगिता आयोजित हुई थी उसमें भी करीब 2500 प्लेयर्स ने भाग लिया था वहाँ पर भी रणविजय ने ब्रोंज मेडल जीता था।  49c29665-d4e4-4f22-918d-ebc8f2b86762कराटे के अलावा रणविजय किक बॉक्सिंग,एवं राइफल शूटिंग में भी कई मेडल्स लाए है। 
रणविजय फुटबॉल का भी अच्छा प्लेयर है। एवं स्विमिंग व हॉर्स राईडिंग का भी अच्छा शौक रखते है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता