सीओ ने शुरू की घूसखोर चकबन्दी लेखपाल की जाँच

सीओ ने शुरू की घूसखोर चकबन्दी लेखपाल की जाँच

अम्बेडकरनगर। जनपद के जलालपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत में विगत दिनों चकबंदी लेखपाल गणेश गुप्ता को ग्राम सभा चौदहप्राश के काश्तकार से बीस हजार रुपए घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था और समाचार पत्रों में खबर भी प्रकाशित हुई थी जिसको लेकर घबराए भ्रष्ट चकबंदी लेखपाल ने भ्रष्ट कथित पत्रकार को पैसे के बदौलत से अपने पक्ष में खबर चलवा कर अपने आप को दूध का धुला साबित करने में जुटा है। जबकि भ्रष्ट कथित काबिल पत्रकार भाई को शायद पत्रकारिता का एबीसीडी का ज्ञान नहीं है क्योंकि उन्होंने खबर में वर्णनकरते-करते यह भी वर्णन किया है कि भ्रष्ट लेखपाल से वीडियो के बदले में फोन करके पैसा मांगा जा रहा था जब पैसा नहीं मिला तो खबर प्रकाशित कर दी गई, प्रश्न यह उठता है कि क्या कोई समाचार पत्र रात्रि में भी खबर का संकलन करके रात्रि में ही प्रकाशित कर देता है ।
 
जबकि खबर का वायरल वीडियो जब कैमरे में कैद हो रही थी तो उस समय लेखपाल द्वारा मोटरसाइकिल छोड़कर भाग जाना और मोटरसाइकिल को पुलिस के सुपुर्दगी  में  देने में रात्रि के लगभग 9:30 बज चुके थे। खबर अगले दिन समाचार पत्र के  लिए लिखी गई और यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो को वायरल किया गया। काबिल कथित पत्रकार भाई से यह जानने की आवश्यकता है कि क्या आपका समाचार पत्र रात्रि में ही खबर को संकलित कर प्रकाशित कर देता है। 
 
गौरतलब हो कि भ्रष्ट लेखपाल द्वारा काश्तकार से रुपया लेते समय वीडियो बनने के बाद लेखपाल घबराकर मोटरसाइकिल छोड़कर भाग जाता है और लेखपाल की मोटरसाइकिल कोतवाली जलालपुर में पुलिस के माध्यम से जाती है और कुछ देर बाद भ्रष्ट लेखपाल द्वारा एसडीएम जलालपुर सुभाष सिंह से मिलकर उन्हें गुमराह करते हुए मोटरसाइकिल के बारे में सच्चाई न बताकर उनसे थाने में फोन करवा कर लेखपाल रविकांत त्रिपाठी को एसडीएम ने थाने भेजा और भ्रष्ट लेखपाल की मोटरसाइकिल दिलवाई। जिसके गवाह लेखपाल रविकांत त्रिपाठी स्वयं है ।
 
यहां तक की घबराया हुआ लेखपाल ग्राम सभा चौदहप्राश के प्रधान प्रतिनिधि राहुल कुमार के पास फोन कर यह कहता है की  मेरे मोटरसाइकिल को कुछ लोगों ने घेरा है आकर मुझे बचा लो जब प्रधान प्रतिनिधि राहुल कुमार मौके पर पहुंचते हैं तो वह देखते हैं कि उन्ही के ही ग्राम सभा का अच्छे लाल और राम प्रसाद आते हुए उन्हें रास्ते में मिलते है तो प्रधान प्रतिनिधि अच्छे लाल और रामप्रसाद और एक अन्य वृद्ध से पूछते हैं कि आप लोग कहां से आ रहे हैं तो उन लोगों ने रोते हुए बताया कि मुझे लेखपाल ने मेरी खतौनी को बढ़ाने के लिए पैसे की मांग की थी उसी को मैं लेखपाल को दे रहा था किसी ने उसका वीडियो बना लिया है इसलिए हम घबराकर यहां से भागे जा रहे हैं।
 
जब प्रधान प्रतिनिधि मोटरसाइकिल के पास पहुंचते हैं तो वहां पर पहुंचकर लेखपाल के पास फोन करते हैं कि यहां पर तो कोई ऐसा दृष्य नहीं दिख रहा है तो लेखपाल कहते हैं कि मैं वहां नहीं आ सकता। आप मेरी मोटरसाइकिल छुड़ा लीजिए परंतु कोतवाली जलालपुर से पहुंचे सिपाही अशोक कुमार बिंद ने मोटरसाइकिल को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गए और मोटरसाइकिल को छुड़ाने के लिए भ्रष्ट लेखपाल एसडीएम से कथित कहानी सुना कर अपनी पैरवी करवा कर मोटरसाइकिल को छुड़ा लिया। जब की ब्रेकिंग खबर ग्रुप में तुरंत ही चला दी गई थी खबर प्रकाशित होने के लिए अगले दिन ही संभव था क्योंकि खबर का संकलन कर अधिक से अधिक शाम 6 से 7 बजे तक खबर को प्रकाशन के लिए भेज दिया जाता है ।
 
उसके बाद भेजी गई खबर का प्रकाशन नहीं हो पता है खबर को सा समय समाचार पत्रों में प्रकाशन के लिए भेजा गया और खबर प्रकाशित हुई साथ-साथ घूस लेने का वीडियो भी सोशल मीडिया तथा अन्य प्लेटफार्म पर भी वायरल हुआ । सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हमारे काबिल कथित पत्रकार भाई एवं भ्रष्ट  चकबंदी लेखपाल द्वारा नोटरी शपथ पत्र बनवाकर अपने आप को दूध का धोवा साबित करने के लिए षडयंत्र रचा गया ,जबकि यह जांच का प्रकरण है। यदि उच्च स्तरीय जांच की जाए तो दूध का दूध पानी का पानी सब अलग हो जाएगा।
 
इस तरह भ्रष्ट कथित पत्रकार द्वारा भ्रष्टाचार में लिप्त भ्रष्ट चकबंदी लेखपाल को बचाने की कोशिश की जा रही है जो की बहुत ही निंदनीय है । भ्रष्ट कथित पत्रकार द्वारा भ्रष्ट लेखपाल के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का वीडियो और खबर प्रकाशित होने को रोकने के लिए बार-बार फोन भी किया गया है, जिसका ऑडियो भी उपलब्ध है।यदि कथित पत्रकारों द्वारा इस प्रकार का कृत्य होता रहेगा तो भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना नामुमकिन ही नहीं असंभव होगा। मामले में मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद जांच टीम गठित किया गया है अकबरपुर चकबंदी सीओ को जांच मिली है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|