राष्ट्रीय विन्ध्य पर्यावरण सुरक्षा एवं धर्मोथान समिति का वार्षिक आयोजन 

देवी दरबार में रात भर बहती रही भक्ति रसदार कल साधकों ने मां के चरणों में लगाई हाजरी

राष्ट्रीय विन्ध्य पर्यावरण सुरक्षा एवं धर्मोथान समिति का वार्षिक आयोजन 

विंध्याचल । कृष्ण पक्ष द्वितीया तिथि पर देवी दरबार में पूरी रात भक्ति की बयार बहती रही। राष्ट्रीय विन्ध्य पर्यावरण सुरक्षा एवं धर्मोथान समिति के वार्षिक आयोजन के तहत मंदिर में भव्य देवी जागरण का आयोजन किया गया समिति द्वारा माता के चारों पहर के भव्य श्रृंगार पूजन प्रसाद वितरण सहित विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया था तरह-तरह के पुष्पों एवं रंग बिरंगी लाइट से की गई सजावट एक अलौकिक छटा बिखेर रही थी।
 
माता के आंगन में आयोजित भव्य देवी जागरण का शुभारंभ समिति के संरक्षक स्वर्गीय पंडित छबील मिश्रा को नमन करते हुए समिति के डाक्टर राजेश मिश्रा द्वारा माता के श्रृंगार पूजन एवं भव्य आरती के उपरांत किया गया देवी माता का तरह-तरह के पुष्पों से किया गया भव्य श्रृंगार का दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। गायिका अर्चना तिवारी बक्सर बिहार ने भव्य देवी जागरण का शुभारंभ गणेश वंदना के बाद मां के जगराते के क्रम में पूजा दुबे गोरखपुर ने निमिया के डार मैया झुलेली झुलनवा की प्रस्तुति से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।
 
एवं  प्यारा सजा है द्वार भवानी सहित कई अन्य प्रस्तुतियां प्रस्तुत की प्रियंका पांडेय वाराणसी ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है आदि भजन प्रस्तुत कर श्रोताओं ने भक्ति की रसधार में डूबे रहे गायक संजीत सागर पटना ने जगत तोहरे गुन गाई हो मैया चाहे युग कोनी आई है मैया, गायक मंटू मिश्रा ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है एवं लाल रंग सिंदूर में के लाल रंग के मंदिर ना मिर्जापुर से सब बा पधारे मां की नगरी।
 
राधा कृष्ण की झांकी हनुमान जी की झांकी काली माता की झांकी दुर्गा माता सहित बाबा भोलेनाथ की झांकियां मां के चरणों में प्रस्तुत की गई इस दौरान रात भर भक्ति रसदार बहती रही कार्यक्रम का संचालन गायक मन्टू मिश्रा ने किया। इस दौरान संस्था के मुख्य रूप से डॉक्टर राजेश मिश्रा, कुबेर मिश्रा, शिवानंद मिश्रा, चतुरानंन मिश्रा, विद्यानंद मिश्र, सच्चिदानंद मिश्रा,सत्यम द्विवेदी,मनीष रावत, रत्नेश भट्ट,विवेक पांडेय सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता