एआरटीओ कार्यालय में खुलेआम दलालों का बोलबाला

आरटीओ एजेंट बताने वाले बिचौलिए वाहनों के रजिस्ट्रेशन फिटनेस जैसे कार्यों के लिए आवेदकों से वसूल रहे मोटी रकम

एआरटीओ कार्यालय में खुलेआम दलालों का बोलबाला

अलीगढ़। एआरटीओ कार्यालय एवं एआरटीओ प्रशासन की मिली भगत से आरटीओ कार्यालय के सामने चल रहा मिनी आरटीओ कार्यालय को भ्रष्टाचार मुक्त कराने के संबंध में भ्रष्टाचार विरोधी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव गौतम ने मुख्यमंत्री सहित अलीगढ़ मण्ड़ल के अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा है। केशव देव गौतम ने बताया है कि  एआरटीओ प्रवेश कुमार द्वारा एक गाड़ी मालिक से 15 हजार रूप्ये की अवैध वसूली की गई थी ,जिसके  संबंध में रिपोर्ट दर्ज हुई और आरटीओ आगरा द्वारा भी जांच की गई वर्तमान में अब गाजियाबाद आरटीओ प्रवर्तन जांच कर रहे हैं जांच लंबित है।

 केशव देव गौतम का कहना है कि अलीगढ़ कार्यालय में दलालों का बोलबाला रहता है यह किसी से छिपा नहीं है। आरटीओ
कार्यालय में खुलेआम एजेंटों का बोलबाला है। अपने आप को आरटीओ एजेंट बताने वाले बिचौलिए वाहनों के रजिस्ट्रेशन फिटनेस जैसे कार्यों के लिए आवेदकों से मोटी रकम वसूल रहे है। एआरटीओ कार्यालय में होने वाले वाहन पंजीकृत बाहरी प्रांतों से आने वाले वाहनों की एनओसी जमा करने का भारी अनियमितता
एआरटीओ प्रशासन के साथ अवैध कर्मचारी दलाल सक्रिय रहते है।

एआरटीओ दफ्तर में अलीगढ़ की आम जनता अपने कार्यों के लिए कतार में खड़े रहते हैं और बाहर एजेंटों की फौज बैठी होती है। एआरटीओ दफ्तर में एजेंटों का बोलबाला रहता है। अधिकारी का रोल न के बराबर होता है। विभाग में सारा कुछ एजेंटों के हाथों ही हो रहा है।
एआरटीओ कार्यालय में अवैध रूप से काम करने वाले दलालों के कोड नंबर जारी किए गए हैं। पटल के जिम्मेदार बाबू पत्रावली पर दलालों का कोड नंबर देखकर काम करते हैं। वरना बिना कोड नंबर की फाइल वापस हो जाती है। दलालों की पहचान कोड नंबर से होती है।


एआरटीओ कार्यालय अलीगढ़ में अवैध वसूली इस प्रकार है
1-फिटनेस सर्टिफिकेट 1000 से 5000
2-एनओसी जारी करना 5000 से 8000
 3- बाहरी प्रांतों से एनओसी लाकर जमा कर वाहन पंजीकृत करना 50 हजार से ₹1 लाख तक
6- एंबुलेंस स्कूल बसों की फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करना 5000 से 15000 तक
7-पुराने वाहनों को री रजिस्ट्रेशन करना 1000 से 3000 तक

यह खुलासा कोई झूठा नहीं है असत्य नहीं है सच्चाई सबूत  प्रति दिन एआरटीओ कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरा की डिटेल से देखे जा सकते हैं।
  केशव देव गौतम ने बताया है कि एआरटीओ प्रवेश कुमार यादव की वीडियो वायरल हुई है। जिसमें एआरटीओ प्रवेश कुमार यादव कार्यालय में काम कराने आए व्यक्ति को गाली गलौज कर रहे हैं। एआरटीओ प्रशासन द्वारा आम जनता से अभद्र व्यवहार किया जाता है । जो कि सोशल मीडिया में वायरल हुई वीडियो के बाद समाचार पत्रों में भी खबर प्रकाशित हुई। इस वीडियो की जांच करा कर प्रवेश कुमार यादव के खिलाफ कार्रवाई करना अति आवश्यक है। जांच में जो भी खर्चा आएगा हमारा संगठन भ्रष्टाचार विरोधी सेना देगा । आम जनता में चर्चा है एआरटीओ की गैंग सक्रिय हो गई है ,ऐसे भ्रष्टाचारी लोगों से कार्यालय एवं सरकार की छवि धूमल हो रही है शीघ्र कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|