जर्जर आगनबाडी़ केद्र प्राथमिक स्कूल में होगें शिफ्ट

कौशाम्बी स्वतंत्र प्रभात

 जर्जर आगनबाडी़ केद्र प्राथमिक स्कूल में होगें शिफ्ट

30 अफसरों ने जांच कर सौपी रिपोर्ट नाराजगी जाहिर की

नितिन कुमार कश्यप

कौशाम्बी। आंगनबाड़ी केद्रों की हालत सुधारने के लिए डीएम मधुसुदन हुल्गी ने सख्त कदम उठाने हुए बडे़ स्तर पर जांच कराई। अफसरों से मिली रिपोर्ट के बाद कई आंगनबाड़ी केद्रों को प्राथमिक विद्यालयों में शिफ्ट करने के आदेश दिया गया है। तीन दिन में निरीक्षण के दौरान 90 केद्रों की जांच की गई। जिसमें कई गंभीर खामियां पाई गई। डीएम ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए जिला कार्यक्रम

अधिकारी (DPO) और बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) को कड़ी फटकार लगाई है। 

तीन दिन की जांच में सामने आई खामियां

जिलाधिकारी मधुसुदन हुल्गी ने गुरुवार से शनिवार तक 30 अफसरों की टीम बनाकर जिले के 90 आंगनबाड़ी केद्रों की औचक जांच करवाई। रिपोर्ट के अनुसार 30 केद्रों बंद पाए गए। जबकि 15 केद्रों निजी भवनों में संचालित हो रहे थे। इस दौरान अलवारा पभोष और कटरी आंगनबाड़ी केद्रों की स्थिति भी संतोषजनक रही। 

सुधार न होने पर होगी सख्त कार्रवाई

जिलाधिकारी ने बंद पडे़ और निजी भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी केद्रों पर कड़ी नाराजगी जताई। डीपीओ व सीडीपीओ को तुरंत स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों को नियमित रूप से केद्रों की निगरानी करने का आदेश दिया। स्पष्ट से कहा कि अगर भविष्य में इस तरह की लापरवाही फिर पाई गई। तो आंगनबाड़ी की कार्यकत्रियों की सेवा समाप्त कर दिया जाएगी।

आंगनबाड़ी केद्रों को किया जाएगा प्राथमिक विद्यालयों में शिफ्ट

डीएम मधुसुदन ने बाल विकास परियोजना अधिकारी को निर्देश दिए की अब कोई भी आंगनबाड़ी केद्र निजी भवनों में नहीं चलेगा। ऐसे को जल्द से जल्द पास के प्राथमिक विद्यालयों में शिफ्ट किया जाएगा ताकि बच्चों को बेहतर सुविधाए मिल सकें।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।