भ्रष्टाचार की भेट चढ़ा आरआरसी सेंटर, घटिया निर्माण कार्य से दीवार गिरकर हुआ धराशाई

ग्रामीणों ने घटिया निर्माण पर जिलाधिकारी से जांच की लगाई गुहा

भ्रष्टाचार की भेट चढ़ा आरआरसी सेंटर, घटिया निर्माण कार्य से दीवार गिरकर हुआ धराशाई

हलिया।  स्थानीय विकास खंड के बरौंधा ग्राम पंचायत में कूड़ा कचरा निस्तारण हेतु बनाये गये कूड़ा निस्तारण केंद्र (आरआरसी सेंटर) का घटिया निर्माण करवाए जाने से एक तरफ की दीवार एक दिन पूर्व भरभराकर गिर पड़ी। घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किए जाने से बरौंधा ग्राम पंचायत का आरआरसी सेंटर भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया है। करीब 7 लाख की लागत से बनाए गए आरआरसी सेंटर में गीला और सुखा कूड़ा एकत्रित करने के लिए अलग अलग बाक्स का निर्माण कराया गया है लेकिन निर्माण पूरा हुए एक माह भी नही बीता और दीवार टूटकर धराशाई हो गई।
 
ग्रामीण अजय कुमार रामपाल, छोटकू, ब्रृजेश ,अंशु नन्हकू ,सुग्रीव, महेंद्र आदि ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान व सचिव की मिलीभगत से आरआरसी सेंटर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है।आरआरसी सेंटर एक तरफ की दीवार गिरकर धराशाई हो गई है। मामले को दबाने के लिए आनन-फानन में ग्राम प्रधान द्वारा फिर से दीवार का निर्माण करवाया जा रहा है। ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा धन का बंदरबांट किए जाने से जाने से कूड़ा संग्रह केन्द्र धराशाई होने के कगार पर पहुंच गया है।
 
ग्रामीणों ने कूड़ा संग्रह केन्द्र के निर्माण में बरती गई लापरवाही की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करवाया है।इस संबंध में एडीओ पंचायत हलिया रुपेश श्रीवास्तव ने बताया कि बरौंधा ग्राम पंचायत में बनाए गए आरसीसी सेन्टर का निरीक्षण किया गया है।गिरी हुई दीवार के स्थान पर फिर से नई दीवार बनाए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।घटिया निर्माण करवाए जाने पर ग्राम सचिव को नोटिस जारी किया गया है। निर्माण कार्य के अवशेष भुगतान पर रोक लगा दिया गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|