गरीब असहायों की सुरक्षा भाजपा के ड्रीम में शामिल – पप्पू पांडेय 

एसपी कुशीनगर से माइक्रो फाइनेंस वालो पर कठोर कार्यवाही की पप्पू पांडेय ने किया मांग

गरीब असहायों की सुरक्षा भाजपा के ड्रीम में शामिल – पप्पू पांडेय 

कुशीनगर। जनपद में पांव पसार रहे माइक्रो फाइनेंस की जाल से गरीब मजदूर बाहर होने के बजाय उसके बुने जाल में फसते जा रहे, कर्ज न चुकाने पर हत्या का सिलसिला शुरू हो गया है, ताबड़तोड़ हुई दूसरी हत्या से दहशत में जी रहे गरीब मजदूर।
 
माइक्रो फाइनेंस वालो द्वारा महिला समूहों में बेलगाम तरीके से मिठाई की तरह बांटी जा रही कर्ज तले आज दो घरों में विधवा बीबी अनाथ बच्चों का आंसु थमने का नाम नही ले रहा हैं। इनके घरों में वेवशी लाचारी जीवन आज को मानव समाज को झकझोर रहा हैं। पहली घटना जनपद के कोतवाली पडरौना अंतर्गत खिरकिया मुसहर टोली में कर्ज न चुका पाने पर माइक्रो फाइनेंस वालो के सह पर उसके गुंडों द्वारा हुई बेरहमी पूर्वक पिटाई से एक मुसहर ने दम तोड़ दिया।
 
अभी ये जख्म भर भी नहीं पाई थी कि तड़के दूसरी घटना ने यह साबित कर दिया है लोग कितना गरीब हैं कर्ज खाने के लिए मजबूर हैं, कर्ज न चुकाने पर समूह टीम द्वारा हत्या जैसे अमानवीय कृत्य से मौत को गले लगाने पर मजबूर हैं।
 
दूसरी घटना जनपद कोतवाली पडरौना अंतर्गत ग्राम पंचायत त्रिलोकपुर बुजुर्ग में उपेंद्र गोंड द्वारा कर्ज चुकाने से असमर्थ हुआ तो महिला समूह टीम के पुरुषों द्वारा जोर जबरजस्ती कर मजबूर इंसान पर जानलेवा हमलाकर मौत की नींद सुला दिया गया। अब उस परिवार में बीबी की मांग तो धूल ही गई, बच्चों का क्या दोष था अनाथ होने के दुख में आज उस परिवार में आंसू रुकने का नाम नही ले रहा हैं।
 
घटना के क्रम मौके पर पहुंचे भाजपा के वरिष्ट नेता पप्पू पांडेय ने कहा कि आज भाजपा की सरकार आदिवासी जनजाति के कल्याण एवं उसकी सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं और विपक्षियों द्वारा सरकार को बदनाम करने के लिए सुनियोजित तरीके से हत्याएं करवाई जा रही हैं। ऐसे किसी भी कीमत पर अपराधिक कृत्य कत्तई बर्दास्त नही किया जाएगा।
 
त्रिलोकपुर बुजुर्ग में मृतक परिवारों के साथ खड़े पप्पू पांडेय एवं गोंड आदिवासी नेता मनोज गोंड द्वारा मौके पर पहुंचे कोतवाली क्षेत्र के बांसी चौकी प्रभारी विपिन सिंह को पीड़ित परिवार के तरफ़ से पुलिस अधीक्षक कुशीनगर को लिखित पत्र का ज्ञापन देकर पीड़ित की सुरक्षा देने के साथ दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए तत्काल गिरफ्तारी करने की मांग किए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।