कानपुर टैस्ट में बांग्लादेश पर भारत की अप्रत्याशित जीत 

वर्षा से बाधित मैच में टीम इंडिया का कमाल। दर्शकों ने उठाया टैस्ट मैच में टी-20 का लुफ्त, भारत ने मैच के साथ श्रंखला भी 2-0 से जीती।

कानपुर टैस्ट में बांग्लादेश पर भारत की अप्रत्याशित जीत 

कानपुर। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में तेज बारिश के कारण जब पहले दिन केवल 35 ओवरों का खेल हो सका, और दूसरे - तीसरे दिन भी मैदान गीला होने से एक गेंद भी नहीं फैंकी जा सकी तब ऐसे टैस्ट मैच को भारतीय खिलाड़ियों ने जीत में परिवर्तित कर दिया और बंग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।
 
पहले, दूसरे और तीसरे दिन बारिश से निराश हुए कानपुर के दर्शकों ने चौथे और अंतिम दिन जम कर लुफ्त उठाया। कल चौथे दिन स्टंप उखड़ने तक बंग्लादेश का स्कोर 26 रन पर दो विकेट था। लेकिन आज अंतिम दिन भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पूरी टीम को केवल 147 रन पर ढेर कर दिया। बंग्लादेश से मैच जीतने के लिए भारत को केवल 95 रन का लक्ष्य मिला जिसे भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
 
IMG_20241001_150539आज भारतीय टीम का लक्ष्य बंग्लादेश की टीम को जल्दी से जल्दी आउट करना था। जो भारतीय गेंदबाजों ने कर दिखाया। जसप्रीत बुमराह,आर. अश्विन, और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए जब कि आकाशदीप ने एक विकेट हासिल किया। इस तरह भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को 146 रनों पर रोक दिया। 95 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने जायसवाल के 51 और कोहली के 29 रनों की परी ने 17.2 ओवर में ही पूरा कर लिया। इस तरह भारत ने बांग्लादेश से यह श्रृंखला 2-0 से जीत कर अपनी बादशाहत कायम रखी।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।