नवजात शिशु की मौत से मेडिकल कालेज में हंगामा...

नवजात शिशु की मौत से मेडिकल कालेज में हंगामा...

 

राम भरोशे चल रहा है, सद्दरपुर मेडिकल कालेज का गइनी इमरजेंसी वार्ड... सीनियर डॉक्टर्स मस्त  मरीज प्रस्त...

अम्बेडकरनगर। महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज सद्दरपुर में नवजात शिशु के मौत का मामला प्रकाश में आया है, महिला प्रसूता मधु (30) के पति आलोक कुमार ग्राम भरहूपुर थाना क्षेत्र सम्मनपुर ने स्थानीय मेडिकल कालेज स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के डॉक्टरों के ऊपर गंभीर आरोप लगाया हैं, कि वह अपनी पत्नी को 1 अक्टूबर 2024 को मेडिकल कालेज के इमरजेंसी गइनी वार्ड के लेबर रूम में प्रसव पीड़ा होने पर भर्ती कराया जहां डॉक्टरों की देख रेख में इलाज चल रहा था। 2 अक्टूबर को दोपहर बाद नार्मल डिलीवरी कराया गया।

जिससे नवजात बच्चे की हालत गंभीर हो गया और इलाज के दौरान मौत हो गई प्रसूता महिला के परिजनों का कहना है कि हम लोग डॉक्टरों से बार बार निवेदन कर रहे थे कि बच्चा पैदा कराने में समस्या हो रहीं हो तो ऑपरेशन से बच्चा पैदा करा दीजिए लेकिन डॉक्टरों ने हम लोगों की बात नहीं सुनी आरोप यह भी हैं डॉक्टर प्रसूता मरीज के सीने पे चढ़कर बार बार पुश कर रहे थे। ऑपरेशन का सामान मंगवाकर ऑपरेशन नहीं किया नार्मल डिलीवरी कराने के चक्कर में बच्चे की जान गई।

सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुआ कि गइनी विभाग के इमरजेंसी वार्ड में रात हो या फिर दिन में कोई सीनियर डॉक्टर नहीं बैठता हैं। वहां पर जूनियर डॉक्टरों की देख रेख में डिलिवरी करवाया जाता हैं, जिसके कारण ऐसा समस्या उत्तपन होता हैं। यह कोई नया मामला नहीं अनेको ऐसे मामले हुए जो फाइलों में दफन हो जाते हैं, कहीं प्रसूता की मौत तो कहीं प्रसूता की बच्चें की मौत हो जाती हैं। लगभग दर्जन मरीज ऐसे हैं जिनका ऑपरेशन होने के बाद टाका पक गया है, जो 20-25 दिन से झेल रहे हैं।

पीड़ित आलोक से जब बात किया गया तो उन्होंने बताया कि हम लोग प्रधानाचार्य से लिखित शिकायत देने गए थे लेकिन प्रधानाचार्य ने हमारा पत्र नहीं लिया और हीलाहवाली करके वहां से भगा दिया इसके बाद हम लोग मेडिकल कालेज चौकी प्रभारी को दिया। हालांकि कुछ समय बाद अलीगंज थानाध्यक्ष राजीव श्रीवास्तव मेडिकल कालेज पहुंचकर हकीकत परखने की कोशिश की और गहन जांच किया। इस संदर्भ में जब थानाध्यक्ष अलीगंज से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि बच्चा पैदा होते ही नाजुक था। इस लिए इलाज के दौरान मौत हुआ है, और बच्चें की माँ का इलाज चल रहा हैं। बाकी सब सामान्य स्थिती हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।