नोडल अधिकारी ने सीएम डैश बोर्ड व विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश

योजनाओं को धरातल तक लागू करने के लिए सत्यनिष्ठाता आवश्यक:प्रमुख सचिव परिवहन

नोडल अधिकारी ने सीएम डैश बोर्ड व विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश

रायबरेली,  नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव,परिवहन श्री एल वेंकटेश्वर लू ने मंत्री समूह के जनपद भ्रमण की निरीक्षण आख्या एवं विकास कार्यो की प्रगति जानने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। नोडल अधिकारी ने कार्यवृत्त के अनुसार अधिकांश कार्यो पर हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। श्री लू ने जनकल्याणकारी योजनाओं कन्या सुमंगला योजना,मिशन शक्ति, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लाभार्थियों की जानकारी ली। समाज कल्याण विभाग को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत पत्रों की चयन प्रक्रिया शीघ्र पूरी कराई जाए जिससे कि कार्यक्रम समय से पूरा हो सके।
 
पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि मंत्री समूह द्वारा दिए गए निर्देशों को समय से पूरा कराया जाए। साथ ही सेतू निगम के अंतर्गत जो भी बाईपास बनाए जा रहे हैं उनका कार्य शीघ्र पूरा कराया जाए। निर्माण कार्यों के समय यात्रियों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाए। चिकित्सा विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुंच जाना चाहिए। राशन वितरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, पारदर्शिता का पूरा ख्याल रखा जाए। उन्होंने कहा की ऑपरेशन कायाकल्प और अलंकार के अंतर्गत जो भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है उनमें गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए।  
 
सड़क सुरक्षा के तहत जो भी कार्य हो रहे हैं उसमें जन सहयोग का भी सहारा लिया जाए। इसके लिए बेसिक और माध्यमिक विभाग मिलकर विद्यार्थियों व छात्रों की जागरूकता रैलियां निकले। मानक विहीन वाहनों को सड़क पर चलने से रोका जाए। ई रिक्शा की समस्या पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की यह देखा जाए कि ई-रिक्शा चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं साथ ही कुछ चालक निर्धारित आयु से भी काम होते हैं। इस पर उचित कार्रवाई की जाए। ई-रिक्शा के लिए रूट तय कर दिए जाएं। जरूरत हो तो सिटी बसें चलाई जाए। परिवहन विभाग को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा की विद्यालयो के ड्राइवरो के साथ बैठक कर उन्हें समय समय पर गाइड भी किया जाए। उनकी पहचान भी सुनिश्चित कराई जाए जिससे कि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके।
 
अंत में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने कार्यों में कर्तव्यनिष्ठा और सत्यता को अवश्य शामिल करें। हमारा उद्देश्य जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल तक पहुंचना है यह तभी संभव है जब हम पूरी ईमानदारी से कम करें। बैठक में जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अर्पित उपाध्याय, एडीएम प्रशासन सिद्धार्थ, एडीएम वित्त अमृता सिंह के अतिरिक्त सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।