स्वतन्त्र प्रभात के खबर का हुआ असर खबर प्रकाशन के बाद तत्काल हरकत में आये अधिकारी

कटे हुए सड़क और नहर के मरम्मत को लेकर पहुचे विभागीय अधिकारी

स्वतन्त्र प्रभात के खबर का हुआ असर खबर प्रकाशन के बाद तत्काल हरकत में आये अधिकारी

ग्रामीण क्षेत्र बाधित आवागमन को लेकर डीएम और एडीएम बलरामपुर ने लिया संज्ञान हुई कार्यवाही

बलरामपुर- सरकार जहां सड़कों के जाल बिछाने की बात करती है और लगातार लाखों और करोड़ों रुपए खर्च करके परिवहन व्यवस्थाओं व ग्रामीण विकास का दावा करती है । लेकिन विभागीय अधिकारियों के भ्रष्टाचार के चलते गड्ढा युक्त सड़कों का सरकार का दावा लगातार फेल होता देखा जा रहा है। जहां अक्सर जिम्मेदार द्वारा मानक व गुणवत्ता का खुलेआम मजाक बनाया जा रहा है। जिसकी तस्वीर आपको ग्रामीण क्षेत्र के सड़कों को देखकर पता लग सकता है कि किस तरह ग्रामीण क्षेत्र का विकास हो रहा।
 
सरकारी विकास कार्यो में कितना भ्र्ष्टाचार व्याप्त है जिसकी तस्वीर जनपद बलरामपुर के विकासखंड में देखने को मिल सकती है जहां बरसात के बाद ही ग्राम पंचायत बरगदवा मंसूरवा का मुख्य मार्ग है। जो बारिश से कट गया। जबकि इस मार्ग से लगातार ग्रामीणों का आना-जाना है और छोटे-छोटे बच्चों का विद्यालय आना भी होता है जिसे तस्वीरो देख सकते है । विभागीय भ्रष्टाचार के चलते गुणवत्ता विहीन निर्माण के कारण सड़के कट गई है। इसको लेकर स्वतंत्र प्रभात की टीम ने जब इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है जिसका असर देखा जा रहा और विभागीय जिम्मेदारो में हड़कंप देखा जा रहा ।
 
पूरा मामला विकासखंड पचपेड़वा के अंतर्गत ग्राम कोहरगड्डी के पश्चिम नहर के किनारे बने पीडब्ल्यूडी रोड भारी बारिश व तेज बहाव के चलते कट गई थी जिससे पीडब्ल्यूडी रोड दर्जनों गांवों तक जाता है जैसे मोतीपुर मध्य नगरी सिसवा खादगौरा सिवा नगर डुमरी चित्तौड़गढ़ बांध आदि गांव तक जाता है इस सड़क पर रोज सैकड़ो लोगों तथा गाड़ियों का आवंगमन रहती है राहगीरों का कहना था कि भारी बारिश से रोड का कटान हो गया था जिससे स्कूली छात्राओं और आमजन को काफी समस्या होने लगी थी जिसे स्वतंत्र प्रभात मीडिया के टीम ने बड़ी भूमिका से प्रकाशित किया।
 
प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों के संज्ञान में आते ही जंहा सड़क खराब था वहां पहुंच कटे हुए नहर की मरम्मत कार्य सहायक अभियंता गोपाल राम,अवर अभियंता सोमनाथ,
और संबंधित कर्मचारी गढ़ मौके पर पहुंचकर तत्काल कार्य करवाते अधिकारी व कर्मचारी देखे जा रहे ।वही इस क्षेत्र के ग्रामीणों ने अवांगन को सुचारू होने और तत्काल खबर का असर होने पर पूरे स्वतन्त्र प्रभात मीडिया टीम का आभार प्रकट किया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।