Kushinagar : मुस्लिम बहुल इलाके में पथराव, मां दुर्गा मूर्ति क्षतिग्रत 

मूर्ति लेकर जा रहे कई श्रद्धालु पथराव में हुए युवक घायल

Kushinagar : मुस्लिम बहुल इलाके में पथराव, मां दुर्गा मूर्ति क्षतिग्रत 

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में मां दुर्गा का प्रतिमा ले जाते समय कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें कई लोग घायल हो गए और मां दुर्गा का प्रतिमा भी छतिग्रस्त हो गई। कई थाने की फोर्स पहुंच गई और मामले को शांत कराया गया। वहीं पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में शुरू कर दी है।

IMG-20241007-WA0014
मामला कुशीनगर के पडरौना नगर पालिका अंतर्गत छावनी नगर का है। जहां पडरौना से मां दुर्गा का प्रतिमा लेकर श्रद्धालु अपने गांव गनेशी पट्टी और भिसवा लाला जा रहे थे। तभी छावनी में कुछ लोगों ने छत और घरों से मां दुर्गा की प्रतिमा और श्रद्धालुओं पर पथराव शुरू कर दिए, जिसमें काफी श्रद्धालु घायल हो गए। मां दुर्गा की प्रतिमा भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद दो पक्षों के बीच मारपीट होने लगी। रास्ते से जा रहे राहगीरों ने यह मंजर देखकर पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पुलिस पहुंची।

पथराव में घायल श्रद्धालु 

IMG-20241008-WA0007

पडरौना_कसया मार्ग  रहा जाम 

मामला बढ़ने पर काफी संख्या में लोग पडरौना से कसया जाने वाले मार्ग पर धरने पर बैठ गए। इससे कुछ समय के लिए रास्ता बाधित रहा। मामला गंभीर होते देख मौके पर कई थाने की फोर्स को तैनात किया गया। मां दुर्गा का प्रतिमा ले जा रहे श्रद्धालुओं ने बताया कि डीजे बजाते हुए जा रहे थे, तभी अचानक हम लोगों पर पथराव शुरू हो गया। कुछ समझ पाते तब तक कई लोग घायल हो गए।

10 लोग गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पडरौना बावली चौक से गनेशी पट्टी मूर्ति ले जाते समय रास्ते में छावनी के पास कुछ लोगों ने श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता और मारपीट करने की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए 10 आरोपियों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। प्रकरण में तहरीर के आधार पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मौके पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है और शांति व्यवस्था कायम है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।