जिम्मेदारों की अनदेखी से हो रहे हादसे

जिम्मेदारों की अनदेखी से हो रहे हादसे

बीघापुर(उन्नाव)। थाना बारा सगवर में जहां एक तरफ चोरों की अफवाह से ग्रामीण परेशान हैं। रातों-रात जागकर अपने गांव व घर की सुरक्षा कर रहे हैं। ग्रामीणों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए थाना पुलिस प्रशासन भी रातों दिन गश्त कर रहा है। वही दूसरी तरफ बात की जाए विकासखंड बीघापुर की ग्राम सभा करमी में जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत से कुछ महीने पहले ही सेमी हाई मास्ट लाइट लगवाई गई थी। चंद दिनों पहले लगवाई गई लाइट खराब हो गई। जिस स्थान को जनप्रतिनिधियों ने चुना था। वह स्थान बहुत उपयोगी भी है। क्योंकि उसी स्थान पर राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय व क्षेत्र पंचायत भवन व इकलौती ग्रामीण बाजार भी लगती है।

पिछले वर्ष उक्त राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय से चोरों ने इनवर्टर, बैटरी, सोलर पैनल, पंखा इत्यादि चोरी भी कर ले गए थे। जनप्रतिनिधियों ने भी पल्ला झाड़ लिया। लाइट बनवाने के संबंध में ग्राम प्रधान रामचरन ने जब ठेकेदार गोलू यादव से बनवाने की बात की तो ठेकेदार द्वारा कई महीनो से टाला जा रहा है व आनाकानी कर रहे हैं। अंधेरे को दिन में तब्दील करने वाली यह लाइट खराब पड़ी है। ग्रामीणों का यह मानना है। कि लाइट अगर जलती हो तो जो चोरों से सुरक्षा की जा सकती है।

चोरी से निजात मिल सकती है। और कोई घटना घटित नहीं होगी। गांव वासी प्रयाग प्रजापति, राम सुमेर यादव, राम सुमेर कुशवाहा, कल्लू सैनी, धूनर सैनी, प्रमोद सैनी, अमन, अमित तिवारी इत्यादि लोगों ने इस तरह के विकास के लिए रोष व्यक्त किया है । इस संबंध में जब खंड विकास अधिकारी विनोद कुमार त्रिपाठी से बात की गई। तो उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत अधिकारी से तुरंत बात करके लाइट अभी गारंटी पीरियड में होगी और तुरंत बनवाई जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।