नगर निगमः एक और कार्यदायी संस्था पर ब्लैक लिस्ट होने का खतरा

नगर निगमः एक और कार्यदायी संस्था पर ब्लैक लिस्ट होने का खतरा

मथुरा। नगर निगम के अंतर्गत कार्यकर रही एक और कार्यदायी संस्था पर ब्लैक लिस्ट होने का खतरा पैदा हो गया है। कार्यदायी संस्था नगर निगम क्षेत्र में इस समय अंडरग्राउंड पेयजल पाइप लाइन डालने का कार्य कर रही है। लोगों की ओर से लगातार शिकायत मिल रही थीं कि संस्था द्वारा काम ठीक से नहीं किया जा रहा है। जो पाइल डाले जा रहे हैं वह भी घटिया किस्म के हैं और चल नहीं पाएंगे। नगर आयुक्त शशांक चौधरी ने मेसर्स सूरज एग्रीकल्चर एण्ड इन्डस्ट्रीज मथुरा के द्वारा वार्ड संख्या 14 लक्ष्मी नगर के अन्तर्गत प्रताप नगर कॉलोनी एवं राजेश्वरी नगर में 1500 मीटर 4 इंच पीवीसी पेयजल पाइप लाइन विस्तार कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया।

स्थानीय लोगों ने इस कार्य की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत की। प्रताप नगर की दो गलियों में क्रमशः विजय सारस्वत एवं गिर्राज कुमारी के मकानों के सामने गड्ढा खुदवाकर पेयजल के लिए इस फर्म द्वारा डाली जा रही लाइन की जांच की गयी, जांच के दौरान पाया गया कि लाइन की गहराई मानकों के अनुरूप नहीं थी तथा कार्य करने के पश्चात इंटरलॉकिंग टाइल्स सुव्यवस्थित रूप से भी नहीं लगायी गयी एवं इस पेयजल पाइप लाइन विस्तार कार्य के लिए उपयोग किये गये पाइप का सैम्पल भी मौके से लिया गया।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त द्वारा अवर अभियन्ता (जल) को अधोमानक पाये गये कार्य को तत्काल मानकों के अनुरूप कराये जाने के लिए आदेशित किया गया तथा महाप्रबंधक (जल) को कड़ी कार्यवाही करने एवं कार्यदायी फर्म के द्वारा अन्य जो भी कार्य किये जा रहे हो उनकी भी जांच करने के निर्देश दिये। गुणवत्ता खराब पाये जाने पर ब्लैक लिस्टिंग की कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। फर्म के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने के साथ साथ मौके से पाइप के लिये गये सैंपल की जांच कराये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।