खबर का असर: बीईओ ने किया विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण

-दैनिक स्वतंत्र प्रभात खबर का हुआ बड़ा असर, स्वतंत्र प्रभात समाचार पत्र ने विद्यालय में अनियमितता की खबर को प्रमुखता के साथ किया था प्रकाशित

खबर का असर: बीईओ ने किया विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत त्रिलोकपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा-कक्ष का निर्माण करवाया जा रहा था। उक्त कक्षा-कक्ष व चहारदीवारी समेत अन्य निर्माण कार्य में प्रधानाध्यापक अनूप चौधरी द्वारा मानक की अनदेखी की जा रही थी। जिसको लेकर दैनिक स्वतंत्र प्रभात समाचार पत्र ने "विद्यालय का मानक विहीन तरीके से हो रहा निर्माण, अनियमितता" नामक शीर्षक खबर को बड़े ही प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। वहीं स्वतंत्र प्रभात खबर को संज्ञान में लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में खण्ड शिक्षा अधिकारी हेमंत मिश्र ने बुधवार को त्रिलोकपुर एवं पहुनी स्थित कंपोजिट विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण किया।
 
निरीक्षण के दौरान पाया गया कि अतिरिक्त कक्षा-कक्ष के निर्माण में बिना एक दीवार का निर्माण करवाए ही भवन का निर्माण करवाया गया है तथा दूसरी दीवार में पूरानी दीवार का प्रयोग किया गया है जो नियम के विरुद्ध है। ऐसे में अन्य बनीं दीवारों में भी दरारें बनी हुई हैं। तत्पश्चात खण्ड शिक्षा अधिकारी त्रिलोकपुर पहुनी विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे जहां प्रभारी अनूप चौधरी द्वारा करवाए गए निर्माण कार्यों में तमाम अनियमितताएं सामने आईं। मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी हेमंत मीश्र ने प्रधानाध्यापक अनूप चौधरी के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की है।
इस संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी हेमंत मिश्र ने बताया कि विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण किया गया है जिसमें तमाम प्रकार की कमियां पाई गई हैं जिसका रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रेषित किया गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।