जिलाधिकारी ने समाधान दिवस पर दिए कड़े निर्देश 

जिलाधिकारी ने समाधान दिवस पर दिए कड़े निर्देश 

कानपुर। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में तहसील नर्वल में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। शिकायत निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। जिस भी विभाग द्वारा शिकायत निस्तारण में यदि गलत आख्या लगाई गई तो संबंधित विभाग के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।  
 
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी नर्वल तथा तहसीलदार नर्वल को निर्देशित करते हुए कहा कि बरसात मे जिन गरीब लोगों के कच्चे मकान गिरे है उन लोगों को दैवी आपदा योजनान्तर्गत सत्यापन कराते हुए उनको नियमानुसार सहायता दिए जाने की कार्यवाही की जाए। हाथीपुर गांव में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तहसीलदार नर्वल को निर्देशित किया गया कि अभियान चलाकर हाथीपुर गांव की सरकारी जमीन  पर हुए अवैध कब्जे की गहनता से जांच की जाए।
 
यदि सरकारी भूमि पर कब्जा मिलता है तो विगत 5 वर्षो में जितने लेखपाल हाथीपुर गांव में तैनात रहे हो उन सब के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।साथ ही जिला स्तर से भी हाथीपुर गांव में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की जांच हेतु अपर नगर मजिस्ट्रेट की टीम गठित कर क्रॉस जांच करने के भी निर्देश दिए। समाधान दिवस के दौरान जन्म/मृत्यु प्रमाण पत्र न बनाए जाने की अधिक शिकायते प्राप्त होने के कारण खण्ड विकास अधिकारी नर्वल को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देशित किया गया कि निर्धारित समय के अन्दर जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया जाए।  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।