समाधान दिवस में आई कुल 37 शिकायतें, मौके पर 6 का हुआ निस्तारण-

समाधान दिवस में आई कुल 37 शिकायतें, मौके पर 6 का हुआ निस्तारण-

डलमऊ रायबरेली- डलमऊ तहसील सभागार में आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के पहुंचते ही अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई।बड़ी संख्या में फरियादियों ने अपनी समस्याएं रखी। पूरे नकही कनहा निवासी रघुनंदन केशना, सुनील कुमार ने जिला अधिकारी को शिकायत किया कि उनकी भूमि धरी जमीन पर गांव के ही राजेंद्र कुमार के द्वारा प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कराया जा रहा है जिसका स्थगन आदेश भी है। जब खंड विकास अधिकारी से डीएम ने पूछा तो बताया कि स्थगन आदेश एक साल पुराना है जिस पर डीएम ने खंड विकास अधिकारी को फटकार लगाते हुए तत्काल लेखपाल को काम रुकवाने के निर्देश दिए।
 
रामपुर गहिर खेत निवासिनी साजिदा बानो ने रोते हुए अपनी व्यथा सुनाई। साजिदा बानो ने बताया कि 30 वर्ष पुराना आवासीय पट्टा मिला था जिसमें निर्मित मकान जर्जर होने से गिर गया खुले आसमान के नीचे परिवार को लेकर जीवन यापन कर रहे हैं।प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला है। करकसा निवासी लाल सिंह ने शिकायत करते हुए बताया कि भूमि धरी जमीन पर हद बरारी के बाद खंभा गड़ी की कार्रवाई हो चुकी है लेकिन कुछ लोगों द्वारा खंभे उखाड़ दिए गए जिस पर पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली प्रभारी को तत्काल मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।
 
समाधान दिवस में बिजली विभाग अवैध कब्जे सहित विभिन्न मामले को लेकर 37 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 6 शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण किया गया।जिलाधिकारी हर्षिता माथुर व पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने फरियादियों की समस्याएं सुनी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय से शिकायतों को निस्तारण किए जाने के लिए निर्देश दिया। पंचामृत समूह के संयोजक संदीप कुमार मिश्रा ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि कार्तिक पूर्णिमा मेले में श्रद्धालुओं को विभिन्न समस्याओं से गुजरना पड़ता है।
 
गंगा कटान के चलते मुख्य घाट की सीढ़ियो पर कटान हो गया है जिसे कार्तिक पूर्णिमा से पूर्व दुरुस्त कराए जाने की मांग की। मेले का उद्घाटन एक दिन पूर्व के बजाय 13 नवंबर को कराए जाने का अनुरोध किया जिससे स्नान के 1 दिन पूर्व आने वाले श्रद्धालु गंगा घाटों तक पहुंच सके। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ डलमऊ के रानी शिवाला घाट व सड़क घाट का भी निरीक्षण किया है।इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड,उप जिलाधिकारी डलमऊ अभिषेक वर्मा,अधिशासी अधिकारी आरती श्रीवास्तव,खंड विकास अधिकारी सत्यदेव यादव,क्षेत्राधिकारी डलमऊ अरुण कुमार नवहार सहित सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।