बरसात खत्म–दियारा में सफेद रेत का फिल्म चालू 

जिला खनन अधिकारी ने पकड़ा बालू लदी दो अवैध ट्रैक्टर ट्राली

बरसात खत्म–दियारा में सफेद रेत का फिल्म चालू 

बालू घाटी की सरदार के आगे नतमस्तक है सफेदपोश जिम्मेदार 

कुशीनगर। 
जिले के थाना जटहां बाजार क्षेत्र के कटाई भरपुरवा बांध निकट मंगलवार की सुबह 7 बजे खनन अधिकारी ने चोरी से खनन की गई अवैध बालू लदी दो ट्राली ट्राली थाने में करवाया जब्त, होगी जुर्माने की कार्यवाही, उन्होंने बताया कि एक गिरोह बंद 9 बालू तस्करों पर मुकदमा पहले से चल रहा है, इस लिए सीजर की कार्यवाही हेतु थाने को सौंप दिया गया है।
 
जिला खनन अधिकारी ने आज मंगलवार की सुबह 7 बजे कटाई भरपुरवा गंडक रेता में चोरी से बालू खनन कर यूपी 57 ए एन 4995 स्वराज, एन जे डब्लू एच 00734 महिंद्रा ट्रैक्टर थाना नेबुआ नौरंगिया मुख्य सड़क से लेकर जा रहे थे, संयोगवश क्षेत्र भ्रमण पर निकले खनन अधिकारी अभिषेक सिंह को पड़रही चौराहे पर अचानक देख ट्रैक्टर चालक देख लिए और वाहन छोड़कर फरार हो गए। मौके से ट्रैक्टर को अपने कब्जे में लेजाकर जटहां पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। खनन अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा बालू लदी ट्रैक्टर पर अज्ञात बालू खनन माफियाओं पर सीजर मतलब जुर्माना भरने की कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व बालू खनन प्रकरण में नौ बालू खनन तस्करों के विरुद्ध मुकदमा प्रचलित है।
उल्लेखनीय है कि जनपद के खड्डा तहसील क्षेत्र के कटाई भरपुरवा बांध बॉर्डर सीमावर्ती रेता क्षेत्र से प्रत्येक वर्ष करोड़ो रुपया का बालू खनन माफिया सरकार का चुना लगाकर अपनी जेब गरम करते है। यहां आलम यह है कि दर्जनों बैलगाड़ी वाले सुबह से शाम तक रेता क्षेत्र से अवैध खनन करके बैलगाड़ी से सप्लाई करते है और प्रत्येक बैलगाड़ी की एक हजार रुपए कीमत पर बेच रहे है। वही दर्जनों ट्रैक्टर रात के अंधेरे में चोरी छिपे खनन कर अंतर्जनपदीय तस्करी करते हैं जो एक ट्राली बालू 7 से 8 हजार रुपए में बेचते हैं। अवैध रूप से काला कारोबार में जुटे सरदारों के आगे बहुते नतमस्क है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।