मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर, जिम्मेदार बेखबर

मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर, जिम्मेदार बेखबर

सण्डीला (हरदोई)। बेनीगंज थाना क्षेत्र में खनन माफियाओं का अवैध कारोबार खूब फल-फूल रहा है। उन्हें पुलिस और खनन विभाग का डर नहीं है। क्षेत्र के गांव जरौआ,बेलन्दखेड़ा,टिकुरी,मझिया,  सहित कई गांवों में खनन माफिया खेतों की छाती चीरकर जेसीबी मशीन से मिट्टी निकाल कर कोथावां, शिवपुरी तिराहा, हत्याहरण, कल्याणमल चौराहा, भैनगांव चौराहे पर बन रही कामर्शियल दुकानों के निजी प्लाटो में मिट्टी डाल रहे हैं।
 
प्रशासन की तरफ से भी खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।मिट्टी खनन में लगी जेसीबी,ट्रॉलियां बिना नंबर प्लेट और बिना व्यावसायिक रजिस्ट्रेशन के प्रयोग में लाई जा रही हैं। ऐसे में प्रशासन खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। सड़कों पर अवैध मिट्टी से भरी ट्रॉलियां देर रात दौड़ती नजर आती हैं। 
 
इस संबंध में खनन अधिकारी हरदोई व तहसीलदार संडीला से फोन पर संपर्क किया गया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। इस सम्बन्ध में सण्डीला एसडीएम अरुणिमा श्रीवास्तव ने बताया मामला जानकारी में आया है, जल्द राजस्व टीम व संबन्धित अधिकारीयों को भेजकर खनन की गई जगहों को चिन्हित कर खनन कराने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

दीप 
संजीव-नी। 
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
कविता