हाथरस संसदीय क्षेत्र में सकुशल मतदान की कवायद शुरू

दोनों पालियों में 92 कार्मिक रहे अनुपस्थित

हाथरस संसदीय क्षेत्र में सकुशल मतदान की कवायद शुरू

जिले की दो विधानसभाओं में मतदान के लिए मतदान कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण

अलीगढ़,। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत हाथरस संसदीय क्षेत्र के लिए जनपद की दो विधानसभा- छर्रा एवं इगलास में 07 मई को होने वाले मतदान के लिए मतदान कार्मिकों एवं पीठासीन अधिकारियों का प्रशिक्षण कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में कराया जा रहा है, जो कि 30 अप्रैल को भी जारी रहेगा। प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं सीडीओ आकांक्षा राना ने बताया कि द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को जिले की 05 विधानसभाओं में सकुशल मतदान संपन्न कराने के उपरान्त अब तृतीय चरण में 07 मई को 02 विधानसभाओं में होने वाले मतदान की तैयारियां आरम्भ कर दी गई हैं।

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए आवश्यक है कि मतदान कराने वाले कार्मिक पूरी तरह प्रशिक्षित एवं सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया से भिज्ञ हों। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से आग्रह किया कि ईवीएम-वीवीपैट के सभी तकनीकी पक्षों के साथ ही भरे जाने वाले विभिन्न प्रपत्रों को भी अच्छे से समझ लें ताकि आप सुगमता से मतदान संपन्न करा सकें।


पीडी डीआरडीए एवं सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक भाल चन्द त्रिपाठी ने बताया कि 29 अप्रैल को आयोजित प्रशिक्षण के दौरान प्रथम पाली में 9 पीठासीन अधिकारी, 12 मतदान कार्मिक प्रथम, 14 मतदान कार्मिक द्वितीय और 06 मतदान कार्मिक तृतीय कुल 41 और द्वितीय पाली में 15 पीठासीन अधिकारी, 9 मतदान कार्मिक प्रथम, 15 मतदान कार्मिक द्वितीय और 12 मतदान कार्मिक तृतीय कुल 51 दोनों पालियों में कुल 92 कार्मिक प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे। उन्होंने सभी अनुपस्थित कार्मिकों को निर्देशित किया है कि वह 30 अप्रैल को प्रातः अपना प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त कर ले अन्यथा वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर शहाबुद््दीन समेत अन्य मास्टर ट्रेनर्स एवं प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel