भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप के लिए किया ऐलान, 15 दब्बंगो को मिली भर्ती 

भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप के लिए किया ऐलान, 15 दब्बंगो को मिली भर्ती 

टी20 विश्व कप टीम की आज घोषणा  हो गई है। टीम के कप्तान रोह‍ित शर्मा होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान किया। चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली नेशनल सेलेक्शन कमेटी ने  15 ख‍िलाड़‍ियों को चुना गया। 

भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज।

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

ग्रुप ए- भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, यूएसए
ग्रुप बी- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान
ग्रुप सी- न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी
ग्रुप डी- साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, नेपाल

वहीं, टी20 विश्व कप के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान टी20ई के लिए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ से चूक जाएंगे। इंग्लैंड ने पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में आगामी टी20 विश्व कप के लिए यात्रा करने के लिए अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह भी खुलासा किया है कि जो लोग इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं ( आईपीएल) 2024, वापस यात्रा करेंगे और टूर्नामेंट के बाद के चरणों से चूक जाएंगे।

ईसीबी ने कहा, "चयनित खिलाड़ी, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं, पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए समय पर लौट आएंगे, जो बुधवार 22 मई 2024 को हेडिंग्ले में शुरू होगी।" कप्तान जोस बटलर (राजस्थान), मोईन अली (चेन्नई), जॉनी बेयरस्टो (पंजाब), सैम कुरेन (पंजाब), विल जैक्स (बेंगलुरु), लियाम लिविंगस्टोन (पंजाब), फिल साल्ट (कोलकाता), रीस टॉपले (बेंगलुरु) हैं। आईपीएल के 8 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना है। 

 
 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel