बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

बरही- बरही विधानसभा क्षेत्र में बिजली की गंभीर समस्याओं से परेशान ग्रामीण अब आंदोलन का रुख अपना रहे हैं। पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में उनके बरही स्थित आवास पर आयोजित बैठक में फैसला लिया गया कि 27 सितंबर को प्रजातांत्रिक तरीके से हजारीबाग के बिजली विभाग के जीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा। बैठक में पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने आरोप लगाया कि हजारीबाग विद्युत विभाग सरकारी कार्यालय की तरह नहीं, बल्कि सत्ताधारी दल के कार्यालय की तरह व्यवहार कर रहा है। उन्होंने कहा कि बरही, पदमा और चौपारण प्रखंड के कई गांव पिछले कई महीनों से अंधेरे में डूबे हुए हैं।
 
कारण ट्रांसफार्मरों का जल जाना और उनकी जगह नए ट्रांसफार्मर न लगना। ग्रामीण लगातार बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार उन्हें सिर्फ झूठे आश्वासन दिए जाते हैं। पूर्व विधायक मनोज यादव ने कहा, विभिन्न गांवों में ट्रांसफार्मर जल चुके हैं और महीनों बीत जाने के बाद भी उन्हें बदला नहीं गया। अधिकारियों का कहना है कि उपभोक्ताओं की बढ़ती संख्या के कारण ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने में दिक्कत आ रही है, लेकिन इस समस्या का कोई ठोस समाधान निकालने की कोशिश नहीं की जा रही है।
 
बैठक में यह भी चर्चा हुई कि कई महीनों से ग्रामीणों को बिजली विभाग के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, लेकिन उनकी समस्याओं का कोई हल नहीं निकला। इसके विपरीत, सत्ताधारी दल के कुछ लोगों और बिजली विभाग के कर्मचारियों पर मिलीभगत के आरोप भी लगाए गए। ग्रामीणों का कहना है कि गांवों में कुछ बिचौलियों के माध्यम से चंदा वसूला जा रहा है और हजारों रुपये वसूलने के बाद भी बिजली की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। आरोप है कि वसूली गई राशि को बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी और बिचौलियों के बीच बांटा जा रहा है और जनता को धोखे में रखा जा रहा है।
 
बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर 27 सितंबर तक बिजली की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो क्षेत्र के आम जनों द्वारा हज़ारीबाग स्थित जीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा और विद्युत विभाग के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। पूर्व विधायक मनोज यादव ने जनता से अपील की है कि वे इस घेराव में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों और अपने हक के लिए आवाज़ बुलंद करें। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग की इस अनदेखी ने उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर कर दिया है।
 
मौक़े पर जिला परिषद उपाध्यक्ष किशुन यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर, बरही पश्चिमी मंडल अध्यक्ष भगवान केशरी, पूर्वी मंडल अध्यक्ष विजय यादव, पूर्व मण्डल अध्यक्ष अमित साहू, रितेश गुप्ता, जिला परिषद प्रतिनिधि गुरुदेव गुप्ता, आकाश जायसवाल, आकाश कुमार उर्फ़ गोलू, महेंद्र केशरी, महामंत्री नवल किशोर सिंह, मेवालाल केशरी, संजय यादव, अनुज रविदास, बीरेंद्र रविदास, मुखिया प्रतिनिधि हरेंद्र गोप, राजन यादव, खिरोधर यादव, सुधीर यादव, भीम यादव, नागेश्वर रजक, मुन्ना यादव सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।