जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर पोलियो रैली का किया शुभारंभ

इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0के0 गौतम, नगर मजिस्ट्रेट श्री आशीष कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे 
 
जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर पोलियो रैली का किया शुभारंभ 

 स्वतंत्र प्रभात

 
शाहजहांपुर पल्स पोलियो अभियान 18 सितंबर 2022 के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं जन जागरूकता हेतु पोलियो रैली का आयोजन शुक्रवार को किया गया। रैली का शुभारंभ जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर किया। रैली जेल रोड, अंटा चौराहा होती हुई पुराना जिला चिकित्सालय परिसर में समाप्त हुई। रैली के दौरान बच्चों ने पोस्टरो, बैनरों एवं नारों के द्वारा लोगों को प्रेरित किया कि वह अपने 0 से 5 साल तक के बच्चों को 18 सितंबर 2022 को नजदीकी पोलियो बूथ पर ले जाकर पोलियो की दवा अवश्य पिलाएं। रैली में आर्य महिला इण्टर कालेज, आर्य कन्या इण्टर कालेज, सरदार पटेल हिन्दू इण्टर कालेज, इस्लामिया इण्टर कालेज सहित स्काउट गाइड के बच्चों एवं अध्यापको ने प्रतिभाग किया।

अभियान के दौरान जनपद के कुल 1844 बूथों पर दिनांक 18 सितम्बर 2022 को प्रातः 08 बजे से अपराह्न 04-00 बजे तक 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाई जायेगी। अभियान के दौरान 526477 बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाने का लक्ष्य है जो बच्चे 18 सितम्बर को पोलियों की खुराक पीने से छूट जायेगें उन्हे 999 टीमों को द्वारा 19 से 24 सितम्बर तक घर घर जाकर पोलियों की खुराक पिलाई जायेगी। 119 ट्रांजिट टीमों की व्यवस्था भी की गयी है। जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि 0 से 05 वर्ष तक के अपने बच्चों को पोलियों की खुराक अवश्य पिलाये।इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0के0 गौतम, नगर मजिस्ट्रेट श्री आशीष कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

   

FROM AROUND THE WEB