लाखों रुपए की लागत से बन रही सड़क में कितनों का उखड़ना शुरू

 
लाखों रुपए की लागत से बन रही सड़क में कितनों का उखड़ना शुरू


त्रिवेदीगंज बाराबंकी


 सड़कों का निर्माण कराने में ठेकेदार नियमों को ताक पर रखे हुए हैं। लाखो की लागत से बन रही सड़क में गिट्टियों का उखड़ना शुरू हो गया है। सड़क पर फैल रही गिट्टियां निर्माण में बरती गई अनियमितता की पोल खोल रही हैं।

इसके बाद भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अंजान बने हैं।बड़वल से पूरेदेवीदास मार्ग का लाखो रुपयों की लागत से निर्माण कराया गया है। यह सड़क तहसील मुख्यालय से बड़वल, पूरेदेवीदास होते हुए लखनऊ मार्ग को जोड़ती है। पूरेदेवीदास की ओर से सड़क का निर्माण शुरू किया गया था।

ठेकेदार ने सड़क का निर्माण नरदही मोड़ तक पूरा कर दिया है। बनाई गई सड़क के गुणवत्ता की पोल हफ्ते भर में ही खुलने लगी है।सड़क की गिट्टियां उखड़ कर बिखर रही हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी नियमों को ताक में रखकर बनाई गई सड़क पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

जबकि इस रोड पर बड़े वाहनों से गोंडा,बहराइच,लखनऊ,सुल्तानपुर आदि जनपदों से श्रद्धालुओं का आवागमन हमेशा होता है। इसके साथ ही लखनऊ,कानपुर,उन्नाव को जाने वाले लोग इसी मार्ग का उपयोग करते है और परिवा व हरदोईया के लिए प्राइवेट सवारी वाहन फर्राटा भरते हैं।

ग्रामीण व जिलापंचायत सदस्य कर चुके शिकायत

गड्ढों में तब्दील बड़वल से पूरेदेवीदास मार्ग के निर्माण कराने को लेकर ग्रामीण लल्लन वर्मा,सत्यपाल,सुनील वर्मा,हरिश्चंद्र वर्मा,रोहित वर्मा,ब्रजराज पाल, लालता रावत,रामनरेश गुप्ता,रमेश कोटेदार,ताराचंद्र वर्मा प्रधान व जिलापंचायत सदस्य नेहा सिंह आनंद ने उच्चाधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। सड़क में डेढ़ से दो फुट गहरे गड्ढे थे। जिसको सही ढंग से निर्माण कराने का मुद्दा उठा चुकी है।

इस मामले में लोक निर्माण विभाग के आलाधिकारी निर्माणाधीन सड़क को देखने तक नही आए और न ही ठेकेदार पर कोई कार्यवाही किया है।जिससे ग्रामीणों में लोक निर्माण विभाग के आलाधिकारियों के प्रति आक्रोश दिखाई दे रहा है।

FROM AROUND THE WEB