बेखौफ चोरों ने 80 हजार नगदी और लाखों के जेवरात किए पार

 2 अलग-अलग गांवों में दिया चोरी की वारदात को अंजाम
 
बेखौफ चोरों ने 80 हजार नगदी और लाखों के जेवरात किए पार
4 घरों के साथ ही ज्वैलरी शॉप एवं मोबाइल शॉप को बनाया निशाना


शिवगढ़,रायबरेली।


बीती रात शिवगढ़ थाना क्षेत्र के 2 अलग-अलग गांवों में बेखौफ चोरों ने 5 घरों सहित ज्वैलरी शॉप और मोबाइल शॉप को निशाना बनाकर 80 हजार नगदी सहित लाखों के जेवरात और कीमती सामान पार कर दिया।

एक ही रात में हुई चोरी की कई वारदातों से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है। गौरतलब हो कि बीती शुक्रवार की रात शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बैंती बाजार में घर के पीछे से छत के रास्ते रामनरेश गौतम के यहां दाखिल हुए 4 चोरों ने बक्से का ताला तोड़कर बर्तन, कपड़े और नगदी पार कर दी। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद दो चोर छत के रास्ते बगल में स्थित अनीता साहू के घर में दाखिल हो गए वहीं दो चोर रामनरेश गौतम के घर में ताख पर रखी चाबी से चैनर का ताला खोलकर बाहर निकल गए।

 अनीता साहू के घर में दाखिल हुए चोर दो मंजिल पर आंगन में टंगी चाभी लेकर नीचे आए और गैलरी का ताला खोला, जिसके बाद बाहर आए चोरों ने लकी मोबाइल और ज्वैलरी शॉप के शटर का लॉक खोला। लकी मोबाइल शॉप एवं ज्वैलरी शॉप में दाखिल हुए चारों चोरों ने गले में रक्खी 80 हजार नगदी,10 हजार की आर्टिफिशियल ज्वैलरी सहित कीमती सामान पार कर दिया। चोरी की वारदात को अंजाम देते नकाबपोश चारों चोर सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गए। दिख रहे सीसी फुटेज में एक का चेहरा स्पष्ट रूप से कैमरे में कैद हो गया है जो बाकायदा गले में डोरी डालें असलहा लगाए हुए हैं।

 सुबह उठी घर मालिक अनीता साहू ने देखा तो घर के अन्दर कमरे का ताला टूटा पड़ा था बेड़ में रक्खे कपड़े और कीमती सामान मोबाइल फोन गायब था। बाहर निकली तो गैलरी के साथ ही ज्वैलरी और मोबाइल शॉप का शटर खुला था। मोबाइल एवं ज्वैलरी शॉप के मालिक शुभम साहू ने बताया कि 80 हजार नगदी सहित दस हजार की आर्टिफिशियल ज्वैलरी एक मोबाइल फोन, कपड़े और कीमती सामान चोरी हुआ है। वहीं थोड़ी दूरी पर स्थित रामचंद्र गुप्ता के घर के पीछे से बाउंड्री फांदकर अन्दर दाखिल हुए चोरों ने 2 दरवाजों की कुण्डी और ताले तोड़कर किराने की दुकान और घर में घुसने की कोशिश की किंतु अन्दर से बंद तीसरे दरवाजे को खोलने में नाकामयाब साबित हुए। सबसे बड़ी खास बात है कि थोड़ी दूरी पर स्थित बैंक की रखवाली कर रही पुलिस सोती रही और चोरियां होती रही।

वहीं चौथी चोरी की वारदात शिवगढ़ थाने से चंद कदमों की दूरी पर स्थित केसर खेड़ा मजरे चितवनियां गांव की है जहां रामदयाल के घर को निशाना बनाकर चोरों ने करीब साढे तीन लाख के सोने-चांदी के आभूषण पार कर दिए। पीड़ित रामदयाल ने बताया कि शुक्रवार की रात घर के सब लोग 2 मंजिल पर टीवी देख रहे थे वे घर से एक किलोमीटर दूर दूसरे घर में रह रहे अपने पिता को खाना देने गए थे लौट कर आए तो अन्दर से कुण्डी बन्द करके नीचे स्थित कमरे में लेट गए सुबह 5 बजे जगे तो घर का मुख्य दरवाजा खुला था।

 दूसरे कमरे में टाड़ पर मिट्टी के बर्तन में रक्खे करीब साढ़े लाख के जेवरात गायब थे, रामदयाल ने बताया कि लगता है जब रात में हम अपने पिताजी को खाना देने गए थे तभी मौका पाकर चोर घर में घुसकर बैठ गए और हमारे सोने के बाद चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सरोज ने बताया कि बैंती में हुई चोरियों की सूचना मिली थी जांच पड़ताल की जा रही है। केसर खेड़ा में चोरी का मामला न ही संज्ञान में है और न ही किसी प्रकार की तहरीर मिली है।

FROM AROUND THE WEB