सीतापुर आंख अस्पताल की टीम ने निःशुल्क नेत्र शिविर का किया आयोजन

सीतापुर आंख अस्पताल की टीम ने निःशुल्क नेत्र शिविर का किया आयोजन

         नरेश गुप्ता /अरविंद गुप्ता की रिपोर्ट

बावन (हरदोई)-

सीतापुर आंख अस्पताल की टीम ने प्राथमिक विद्यालय सरांय में पूर्व जिला पंचायत सदस्य इंद्रपाल कुशवाहा के अथक प्रयासों से मुफ्त नेत्र शिविर का आयोजन किया।

जिसमें बावन क्षेत्र के सैकड़ो नेत्र से पीड़ित गरीब तबके के ग्रामीणों को जांच, ओपीडी, मरीज भर्ती, चश्मा, सीतापुर आने - जाने की सुविधा आदि का मुफ्त में लाभ दिया गया।

कुशवाहा ने कहा कि नेत्रदान महादान है, और गरीबों की सेवा करने में हमें आत्मसंतुष्टि मिलती है, और जब तक शरीर में सांस है तब तक गरीबों की सेवा इस प्रकार ही करते रहेंगे।

वही कैंप प्रभारी रामकिशोर शुक्ला ने बताया कि इंद्रपाल कुशवाहा के प्रयासों से डॉक्टरों की टीम यहां आई है, इसमें हमारे मुख्य चिकित्साधिकारी सीतापुर आंख अस्पताल डॉ. कर्नल मधु भदौरिया का हरदोई जिले के सरांय गांव में डॉक्टरों की टीम को भेजनें गरीबों का इलाज करने, मुफ्त दवा वितरण, ऑपरेशन इत्यादि में पूर्ण सहयोग रहा।

 वही श्री शुक्ला ने आगे बोलते हुये कहा कि जो भी मरीज ऑपरेशन के लायक है, उन्हें मुफ्त इलाज के साथ ही बस से आने जाने का कोई किराया व दवा का कोई पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा।

बाकी जिन मरीजों की जांच होती है, उन्हें ऑपरेशन के लिए बोला जाता है, वह किसी कारणवश नहीं जा पाते है।

 वह मरीज अपनी सुविधानुसार सीतापुर आंख अस्पताल मुख्य शाखा में 07 दिन के अंदर पहुंचकर मुफ्त ऑपरेशन करा सकते है। कैंप प्रभारी श्री शुक्ला ने बताया कि मरीजों को आधार कार्ड साथ में लाना अनिवार्य है, और मरीजों से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

 नेत्र शिविर में मुख्य रुप से डॉ. शिवांगी, डॉ. मनु तरेजा, पैरामेडिकल मोहित वर्मा, कंचन, दिवाकर मिश्रा, अवर्धाक गौर, योगिता आदि डॉक्टर मौजूद रहे।

Comments