गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों को दी जा रही है पहचान

 
गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों को दी जा रही है पहचान

स्वतंत्र प्रभात-

कैरो लोहरदगा झारखंड:-

कैरो प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार ताड़ में बुधवार को संकुल स्तरीय कार्यक्रम के अन्तर्गत सरस्वती शिशु विद्या मंदिर कैरो में आज़ादी के 75वीं वर्षगांठ के  अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज स्वतंत्रता सेनानी स्व. ननका साव जी के चित्र पर माल्यार्पण का कार्यक्रम आयोजित की गई

जिसमें मुख्य रूप से संकुल संयोजक शशिधर लाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष विनोद राय, शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य विपिन कुमार दास, सरस्वती शिशु मंदिर लोहरदगा के प्रधानाचार्य सुरेश चंद्र पांडेय, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर कैरो विद्यालय प्रबंध समिति के संरक्षक भोला प्रसाद एवं शरत कुमार विद्यार्थी, अध्यक्ष बजरंग उराँव, उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद, सचिव संजय प्रसाद साहु ,प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।

सुरेश चंद्र पांडेय ने शहीद ननका साव जी के जीवनी पर वृहत प्रकाश डाला। शशिधर अग्रवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना के तहत अमृत महोत्सव पर ननका साव जैसे गुमनाम स्वतंत्रता सेनानी के रूप में समाज के लोग जाने। समिति के अध्य्क्ष बजरंग उराँव ने धन्यवाद ज्ञापन के रूप में बताया कि ऐसे कार्यक्रमो से भैया बहन और समाज के अन्य लोग भी ननका साव जी के बारे में जानने के लिए जागरूक हों।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी अचार्यवृन्द की भूमिका रही।

FROM AROUND THE WEB