चंडीगढ़ MMS मामले की जाँच को लेकर SIT का गठन किया गया, तीनों आरोपियों से सात दिन तक पुलिस करेगी पूंछताछ

 
चंडीगढ़ MMS मामले की जाँच को लेकर SIT का गठन किया गया, तीनों आरोपियों से सात दिन तक पुलिस करेगी पूंछताछ 

स्वतंत्र प्रभात 

पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में एक छात्रा द्वारा शौचालय में कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाए जाने के आरोपों की जांच के लिए सोमवार को तीन सदस्यीय एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जिसकी सभी सदस्य महिला हैं. इस बीच, मोहाली के खरड़ की एक अदालत ने छात्रा समेत तीनों आरोपियों को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. 
इस मुद्दे को लेकर पंजाब के मोहाली में शनिवार रात विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन हुआ. कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया कि छात्रा द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो लीक भी हो गए हैं. पुलिस ने पूर्व में कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि गिरफ्तार छात्रा ने अपने 23 वर्षीय "प्रेमी" के साथ केवल अपना एक वीडियो साझा किया तथा किसी अन्य छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला. 

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भी उन खबरों को "गलत और निराधार" बताकर खारिज किया था जिनमें दावा किया गया था कि विश्वविद्यालय के छात्रावास में कई छात्राओं के वीडियो बनाए गए जो सोशल मीडिया पर लीक किए गए और छात्राओं ने प्रकरण के बाद आत्महत्या का प्रयास किया. हालांकि, छात्रों ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों पर "तथ्यों को दबाने" का आरोप लगाया था और रविवार शाम फिर से विरोध प्रदर्शन किया, जो देर रात तक जारी रहा.

   

FROM AROUND THE WEB