ग्राम पंचायत निरंजनपुर मे अभी तक नही बना पंचायत भवन’

 
ग्राम पंचायत निरंजनपुर मे अभी तक नही बना पंचायत भवन’

निरंजनपुर ग्राम पंचायत में पुराना या नया पंचायत भवन ना होना बना चर्चा का विषय

प्रदेश सरकार के आदेश के बाद भी क्यों नहीं बना पंचायत भवन ?


 बस्ती। 


बस्ती जिले के विकासखंड बहादुरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत निरंजनपुर में अभी तक पंचायत भवन का निर्माण नहीं हुआ है । ग्राम पंचायत में पूर्व में भी पंचायत भवन का निर्माण नहीं हुआ था और ना ही वर्तमान में नया पंचायत भवन का निर्माण हुआ है ।

 ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत में पंचायत भवन के लिए पर्याप्त सरकारी जमीन उपलब्ध है फिर भी अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा पंचायत भवन निर्माण के लिए कोई रुचि नहीं लिया जा रहा है । प्रदेश सरकार प्रत्येक ग्राम पंचायत में पंचायत भवन निर्माण के लिए शासनादेश जारी किया है पंचायत भवन में ग्राम पंचायत से संबंधित समस्त कागजात रखें जाएंगे एवं पंचायत भवन की देखरेख के लिए पंचायत सहायक की नियुक्ति की जाएगी

 इस प्रकार ग्राम पंचायत में कागजात से सम्बंधित सभी कार्य आसानी से हो जाएंगे और पंचायत सहायक के रूप में एक व्यक्ति का रोजगार लग जाएगा लेकिन ग्राम पंचायत निरंजनपुर में पूर्व प्रधान और सचिव की क्या मंशा थी कि ग्राम पंचायत में पंचायत भवन का निर्माण नहीं करवाया और अधिकारियों द्वारा पंचायत भवन निर्माण के संबंध में क्यों नहीं संज्ञान लिया गया जो एक जांच का विषय बना हुआ है । 

अधिकारियों की उदासीनता के कारण  प्रदेश सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है । वर्तमान प्रधान द्वारा बार बार इस तरफ जिले के उच्च का ध्यान आकृष्ट किया जा रहा है परन्तु कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है । 

FROM AROUND THE WEB