स्मार्ट फोन पाकर छात्र व छात्राओं के खिल उठे चेहरे

Swatantra Prabhat
 
Swatantra Prabhat

रिपोर्ट! अखण्ड प्रताप अग्रहरी

पनियरा,महराजगंज।

पनियरा क्षेत्र के बार्डर पर स्थित राणा दिलीप चंद सिंह किसमती देवी विद्यापीठ महाविद्यालय टिकरिया गांगी बाजार में शुक्रवार को स्मार्टफोन टैबलेट वितरण कार्यक्रम के अंतर्गत बीएड के अध्ययनरत छात्र और छात्राओं को पिपराइच विधानसभा के भाजपा विधायक महेंद्र पाल सिंह के द्वारा स्मार्टफोन वितरण कर उनके मनोबल को बढ़ाया गया।  महाविद्यालय के 72 छात्र व छात्राओं को स्मार्टफोन प्रदान किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  पिपराइच विधानसभा के विधायक महेंद्र पाल सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम की शुरूआत करने से पहले महाविद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती गान व स्वागत गीत गाकर समा बांध दिया।

इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ दिलीप कुमार सिंह जिला पंचायत सदस्य कौड़ियां भी उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन संचालन महाविद्यालय के प्राचार्य संजय सिंह ने किया। विधायक महेंद्र पाल सिंह  ने सबसे पहले अपने संबोधन में छात्र और छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किये तथा उन्होंने कहा कि जो चीजें किताबों में नहीं मिलेंगी वह चीजें आपको गूगल में मिल जाएंगी इसलिए सरकार अपने इस  महत्वाकांक्षी योजनाओं के द्वारा प्रत्येक छात्र छात्राओं को टेबलेट व स्मार्टफोन के जरिए उनके  मनोबल को बढ़ावा दे रहा है।

 उन्होंने कहा कि भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी ऐतिहासिक तत्व के बारे में जानकारी किसी महापुरुष के बारे में जानकारी लेना है तो गूगल के द्वारा बहुत ही आसानी से मिल जाएगा जो चीजें किताबों में नहीं मिलेंगे वह चीजें हैं गूगल के द्वारा आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। वशिष्ट मुख्य अतिथि महेंद्र पाल सिंह ने कहा कि शिक्षा एक अनमोल रतन है जिसके द्वारा अशिक्षा के अंधकार को दूर किया जा सकता है आज हमारी बेटियां किसी से कम नहीं है कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण टेबलेट या स्मार्टफोन खरीदने में सभी छात्र व छात्राएं सक्षम नहीं है।

ऐसे सभी छात्रों के लिए हमारे मुख्यमंत्री जी के द्वारा यूपी  में फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना लाभकारी सिद्ध होगा। हमारी सरकार ने प्रण लिया है इस योजना के माध्यम से प्रदेश के छात्रों को टेबलेट या फिर स्मार्टफोन मुफ्त में मुहैया कराए जाएंगे।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य संजय सिंह डॉ दिलीप कुमार सिंह सुरेश कुमार शिवचंद यादव रीना गुप्ता , अरविंद सिंह, राजकुमार तिवारी, राम नारायण यादव , जय केस मिश्र महाविद्यालय के मेधावी छात्र और छात्राएं के साथ गणमान्य लोग रहे उपस्थित।

FROM AROUND THE WEB