गरीबों का राशन डकार गया कोटेदार

Swatantra Prabhat
 
विरोध करते राशनकार्ड धारक

महराजगंज।

परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मर्यादपुर में कोटेदार लोगों पर इस प्रकार से जुर्म ढा रहा है कि लोग कोटेदार से काफी परेशान हैं। कोटेदार 3 महीने से गरीबों के हिस्से का राशन डकार कर बैठ गया। कार्ड धारकों के विरोध के बाद कोटेदार 14 रूपए प्रति किलो की दर से जबरन कार्ड धारकों को पैसे देने लगा।

ग्रामीण अकबाल, राधेश्याम, जमादार, संगीता, सावरा खातून, फरजाना खातून, जैबुननिसा, महेंद्र साहनी, विंद्रावती देवी, विनोद कुमार गौतम आदि लोगों ने बताया कि कोटेदार विवेक कुमार अपने पहुंच के दम पर 3 महीने से गरीबों के हिस्से का राशन स्वयं डकार जा रहा है तथा इसका विरोध करने पर मारपीट करने पर भी आमदा हो जा रहा है।

उक्त ग्रामीणों ने बताया कि जब सभी कार्ड धारक इकट्ठा होकर इसका विरोध करने लगे तो कोटेदार सभी कार्ड धारकों में जबरन 14 रूपए प्रति किलो की दर से पैसे बांटने लगा। जब पैसे बांटने का विरोध किया गया तो कोटेदार विवेक कुमार ने कहा कि हम बीजेपी के बूथ अध्यक्ष है हमारा पकड़ बड़े-बड़े नेताओं से है, अगर ज्यादा विरोध किए तो जो मिल रहा है वह भी नहीं मिलेगा और इसके बदले में हवालात की हवा भी खाने को मिल सकती है।

वहीं कुछ ग्रामीणों ने राशन के बदले में पैसे बांटने का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि राशन के बदले में कार्ड धारकों को जबरन 14 रूपए किलो की दर से पैसे बांटे जा रहे हैं। वीडियो में यह भी देखा जा रहा है कि कुछ कार्ड धारक पैसे बांटने का जमकर विरोध भी कर रहे हैं।

वहीं एक तरफ बारिश कम होने के कारण किसान काफी चिंतित हैं तथा गरीब किसानों के लिए राशन ही उनका सहारा बन गया है, वहीं दूसरी तरफ दबंग कोटेदार 3 महीने से गरीबों का राशन डकार रहा है।

इस संदर्भ में नौतनवा सप्लाई इंस्पेक्टर राघवेंद्र शाही ने बताया कि मामला संज्ञान में है गांव में ग्रामीणों से पूछताछ किया गया है कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

   

FROM AROUND THE WEB