छितौनी इंटर कॉलेज में ऑनलाइन कराई जा रही है पढ़ाई

छितौनी इंटर कॉलेज में ऑनलाइन कराई जा रही है पढ़ाई

खड्डा,कुशीनगर।वैश्विक महामारी कोविड-19 व लॉकडाउन के कारण विद्यालय बन्द होने के कारण नगर पंचायत छितौनी स्थित छितौनी इण्टर कॉलेज छितौनी में ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ कर दी गई है। प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर ऑनलाइन कक्षाओं के तहत तीन व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पढ़ाई करवाया जा रहा है। कुछ विषयों के

खड्डा,कुशीनगर।
वैश्विक महामारी कोविड-19 व लॉकडाउन के कारण विद्यालय बन्द होने के कारण नगर पंचायत छितौनी स्थित छितौनी इण्टर कॉलेज छितौनी में ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ कर दी गई है। प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर ऑनलाइन कक्षाओं के तहत तीन व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पढ़ाई करवाया जा रहा है।

कुछ विषयों के शिक्षको के द्वारा,पढ़ाई से संबंधित वीडियो,ऑडियो, पीडीफ कन्टेन्ट व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा जाता है, जिसकी गुणवत्ता से छात्र काफी खुश है। साथ ही साथ सभी छात्र इस बात से भी काफी खुश है कि इस लॉकडाउन में उनका समय भी बर्बाद नही हो रहा है और उन्हें अभिभावकों से भी सहयोग प्राप्त हो रहा है।

छात्रों की समस्या को वीडियो कॉल की मदद से दूर किया जा रहा है। प्रधानाचार्य  सुशील कुमार ने आगे बताया कि ऑनलाइन कक्षा से संबंधित सभी वीडियो को संस्था के यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड कर दिया जा रहा है तथा संस्था के सभी शिक्षक व कर्मचारियों द्वारा आरोग्य सेतु ऍप भी डाउनलोड कर लिया गया है।संस्था के प्रबंध समिति के शिक्षा प्रबंधक हरि प्रसाद गुप्त भी विद्यालय द्वारा किये जा रहे ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था से संतुष्ट दिखे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel