ऋषिकेश धार्मिक पर्यटक स्थल बना गोवा-बैंकाॅक

ऋषिकेश धार्मिक पर्यटक स्थल बना गोवा-बैंकाॅक

स्वतंत्र प्रभात। एसडी सेठी।

नंग धडंग विदेशी पर्यटकों ने उत्तराखंड देवभूमि ऋषिकेश को वैंकाॅक- गोवा बना दिया है।लोकल लोगों का आरोप है कि अधिकतर विदेशी लोग यहां पर नशा और एडवेंचर्स पार्टी करने के लिए पहुंचते है।जबकि बहुत कम लोग धार्मिक अनुष्ठान की भावना के साथ आते हैं। धार्मिक लोग यहां अपने धार्मिक श्रद्धा भावनाओ के साथ मां गंगा का आशीर्वाद लेने आते है।      लेकिन पिछले कुछ सालों से ऋषिकेश एक टूरिस्ट प्लेस के तौर पर देश ही नहीं पूरी दुनियां में छा गया है।लोग अब यहां नशा और एडवेंचर करने के लिए इक्कठा होते है।जिससे यहां का माहौल खराब हो रहा है।

सोशल मीडिया में भी इन नंग धडंग विदेशी लोगों को वायरल किया जा रहा है। देवभूमि से ऐसी वायरल फोटो विडियो से यहां के मूल निवासियों में खासा रोष है। उन्होने ऐसी स्थिति पर चिंता जताई है।दरअसल वायरल तस्वीरों और विडियो में कुछ विदेशी लोग कम कपडों में अश्लील तरीके से मां गंगा नदी में नहाते दिखाई दे रहे हैं। विदेशी महिलाए बिकीनी पहने हुई है और शार्ट पहने हुए रहते हैं। सभी गंगा किनारे मौज मस्ती और स्नान करते दिखाई देते है।

IMG-20240429-WA0039

इससे यहां की पवित्रता और धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंच रही है।यहां पहुंचने वाले धार्मिक श्रद्धालु  खासी बेचैनी और नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। देवभूमि भारत के साथ इस तरह से खिलवाड बेहद निंदनीय है। नाराज ,श्रद्धालुओ ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से पवित्र गंगा को गोवा-बैंकाक बीच में तब्दील होने से बचाने के  खातिर विदेशी पर्यटकों  को तत्काल यहां  के लिए गाइड लाइन तैयार करने की मांग तक कर डाली है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel