लू व गर्मी के बीच पानी की किल्लत से परेशान है एकौना पुलिस 

लू व गर्मी के बीच पानी की किल्लत से परेशान है एकौना पुलिस 

रूद्रपुर,देवरिया। गर्मी के मौसम में लगातार तापमान बढ़ने और गर्म पछुआ हवाओं के कारण राप्ती गोर्रा दोआबा क्षेत्र में जल का संकट गहराता जा रहा है। नदी के तटवर्ती गांव में लगे छोटे नल जहां एक और पानी देना बंद कर दिए हैं वहीं ज्यादातर इंडियामार्का हैंडपंप भी बूंद बूंद कर पानी दे रहा है। एकौना थाना परिसर में इंडियामार्का हैंडपंप सहित अन्य छोटे नल भी लगे हैं।
 
अप्रैल महीने में बढ़ती गर्मी और तापमान बढ़ने के साथ ही वाटर लेवल नीचे भाग रहा है। जिससे छोटे नल को कौन कहे इंडियामार्का हैंडपंप भी पानी नहीं दे रहा है। हालांकि थाना परिसर में समर्सिबल पंप भी लगा है जिससे बिजली रहने पर पानी की आपूर्ति होती है। एकौना एस ओ सुनील कुमार व पुलिस कर्मियों ने बताया कि समरसेबल से निकला पानी भी पीने योग्य नहीं है। कुछ देर रखने के बाद पानी पीला हो जाता है।
 
बिजली की कटौती के कारण हर समय पंप नहीं चल पाता। पुलिस कर्मियों को प्यास बुझाने के लिए आरो का पानी खरीद कर मगाना पड़ता है। एकौना  थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार निषाद का कहना है कि गर्मी की तपिश बढ़ते ही कुआं व नल सूखने लगे हैं। थाना में स्थित चापाकल भी सूख गए हैं। इससे यहां के जवानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel