अपर निदेशक विंध्याचल मंडल ने उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण दिया आवश्यक दिशा निर्देश 

अपर निदेशक विंध्याचल मंडल ने उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण दिया आवश्यक दिशा निर्देश 

मीरजापुर, हलिया। अपर निदेशक विंध्याचल मंडल डॉक्टर शोभना दूबे ने बुधवार को उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया का निरीक्षण कर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अवधेश कुमार को आवश्यक दिशा निर्देश दिया अपर निदेशक डॉक्टर शोभना दुबे ने उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया पहुंचकर वैक्सीनेशन के लिए रखी गई कोल्ड चैन स्टोर का निरीक्षण किया प्रतिरक्षण अधिकारी गिरजा यादव से वैक्सीन के रख रखाव की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया इसके बाद ओपीडी कक्ष पहुंचकर ओपीडी में उपचार के लिए आने वाले मरीजों से संबंधित जानकारी प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर अवधेश कुमार से लिया।
 
अपर निदेशक ने औषधि वितरण, ड्रेसिंग कच्छ, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, आपरेशन कक्ष, प्रसव कक्ष एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हो रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया अपर निदेशक द्वारा स्वास्थ्य केंद्र पर नियमित रूप से साफ सफाई, विद्युत आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया अपर निदेशक डॉ शोभना दूबे ने कहा कि उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले मरीजों के उपचार की सुविधा में किसी भी प्रकार की दिक्कत परेशानी नहीं होनी चाहिए शिकायत मिलने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई किया जायेगा अपर निदेशक के साथ आई डॉक्टर पूजा सिंह हर एक चीज को बारीकी से नोट कर रही थी इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर अवधेश कुमार, डा हर्षवर्धन, डॉ निर्मल, फार्मासिस्ट अजय कुमार, स्टाफ नर्स प्रियंका, दीप मंजरी, रमाशंकर दूबे, ब्लाक समन्वयक यूनिसेफ अंकित शुक्ला आदि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel