बगैर हेलमेट के मिले पुलिसकर्मी का शिवगढ़ थानाध्यक्ष ने काटा चालान

 
बगैर हेलमेट के मिले पुलिसकर्मी का शिवगढ़ थानाध्यक्ष ने काटा चालान

कानून सबके लिए बराबर है चाहे पुलिस हो या आम आदमी : थानाध्यक्ष राकेश चन्द आनंद


अग्निपथ योजना को लेकर गांव में बैठक कर पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

शिवगढ़,रायबरेली। 


अग्निपथ योजना के विरोध में देश एवं प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन को दृष्टिगत रखते हुए क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर शिवगढ़ पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। 

जहां थानाध्यक्ष की अगुवाई में शिवगढ़ पुलिस गांव-गांव ग्राम प्रधानों, छात्रों एवं सेना की तैयारी कर रहे छात्रों के अभिभावकों और गांव के संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक कर अग्निपथ योजना की विस्तृत जानकारी दे रही है। थाना क्षेत्र के असहन जगतपुर, रायपुर नेरुवा सहित गांवों में थानाध्यक्ष राकेश चन्द आनंद ने लोगों को जागरूक करते हुए कहाकि जो लोग अग्नीपथ योजना को लेकर विरोध कर रहे हैं उन्हें इसकी सही जानकारी नहीं है, जब तक किसी योजना की सही जानकारी न तो तब तक विरोध नहीं करना चाहिए। 

जहां थानाध्यक्ष ने अलग-अलग गांवों में की गई बैठकों में लोगों को अग्निपथ योजना के विषय में जागरूक किया तो वहीं भारी पुलिस फोर्स के साथ थाना क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र शिवगढ़ के समीप स्थित महराजगंज सम्पर्क मार्ग मोड़ पर भारी पुलिस फोर्स के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाकर दो पहिया चार पहिया वाहनों की जांच। इस दौरान बगैर हेलमेट के बाइक चलाते नजर आए पुलिस कर्मी को भी थानाध्यक्ष ने नही बख्शा। बगैर हेलमेट के बाइक चलाते मिले पुलिसकर्मी को थानाध्यक्ष ने कड़ी फटकार लगाने के साथ ही हेलमेट पर चालान कर दिया।

 थानाध्यक्ष ने कड़े लहजे में कहा कि कानून सबके लिए बराबर है चाहे पुलिस कर्मी हो या आम आदमी। उन्होंने कहा कि इससे अन्य ऐसे पुलिसकर्मियों को भी सबक मिलेगा जो बगैर हेलमेट के बाइक चलाते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग बगैर हेलमेट के बाइक चलाते हैं अथवा बगैर सीट बेल्ट लगाए चार पहिया वाहन चलाते हैं उनसे अपील है कि पुलिस के डर से नहीं अपनी जान की सुरक्षा के लिए, अपने घर परिवार की खुशियों को बरकरार रखने के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट लगाएं। 

उन्होंने कहा कि जब घर का कोई सदस्य घर से गाड़ी लेकर निकलता है तो परिवार के सदस्य शाम को उसके सही सलामत घर लौटने का इन्तजार करते रहते हैं। कभी-कभी हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने की छोटी सी लापरवाही जान पर हावी हो जाती है इसलिए ऐसा बिल्कुल ना करें वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट लगाएं। सघन चेकिंग अभियान के साथ ही शिवगढ़ पुलिस ने थाना क्षेत्र के भवानीगढ़ चौराहा और शिवगढ़ कस्बे में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान एस.आई.पंचम लाल,एस आई मायाराम सहित भारी तादाद में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

   

FROM AROUND THE WEB