सदस्यता अभियान के तहत उपजा की हुई बैठक

हम सभी पत्रकारों चाहिए की देश हित में हक की आवाज को बुलंद करें। विशेष संवाददाता गोण्डा – अतीक राईन मनकापुर,गोण्डा – रविवार ए०पी० इण्टर कॉलेज के सामने स्थित डाक बंगला में यू० पी० जर्नलिस्ट एशोसिएशन (उपजा) की सदस्यता अभियान व नए सदस्यों का स्वागत समारोह कार्यक्रम जिला अध्यक्ष रईस अहमद की देखरेख में संपन्न

हम सभी पत्रकारों चाहिए की देश हित में हक की आवाज को बुलंद करें। 

विशेष संवाददाता गोण्डा – अतीक राईन


मनकापुर,गोण्डा –

रविवार ए०पी० इण्टर कॉलेज के सामने स्थित डाक बंगला में यू० पी० जर्नलिस्ट एशोसिएशन (उपजा) की सदस्यता अभियान व नए सदस्यों का स्वागत समारोह कार्यक्रम जिला अध्यक्ष रईस अहमद की देखरेख में संपन्न हुई।

बैठक में नई सदस्यता,नवीनीकरण, 2020 के लिए कार्यकारिणी का गठन, पत्रकार उत्पीड़न,तथा सभी पत्रकारों का बीमा कराए जाने के साथ 2020 के लिए पत्रकार सम्मेलन कराए जाने पर चर्चा के साथ – साथ संगठन में शामिल नए सदस्यों का माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया।मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे उपजा जिला अध्यक्ष रईस अहमद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है इस चौथे स्तंभ को कमजोर नही पड़ना चाहिये हमें चाहिए की देश हित में हक की आवाज को बुलंद करें।

पत्रकारों को टिप्स देते हुए कहा कि आप लोग गरीब-मजलूम की आवाज व समाज में फैली बुराई को सामने लाए। संगठन के सदस्यों और पत्रकारों से अपील करते हुए कहा पत्रकारिता समाज में संघ ही एक मजबूत कदम है, जब तक सभी लोग संगठित नहीं होंगे तब तक हम लोग मजबूत नहीं हो पायेंगे।उन्होंने कहा कि किसी भी पत्रकार को शासन,प्रशासन द्वारा अनावश्यक तरीके से अगर प्रताड़ित किया जाएगा तो हम लोग उसका जवाब देने के लिए तैयार हैं।

वहीं उपजा तहसील महामंत्री श्रवण कुमार ने सही पत्रकार व सच्ची पत्रकारिता पर बल देते हुए कहा की संगठन का सदस्य बनाने से पूर्व उसके क्रिया कलापों के बारे में हर स्तर पर जांच किया जाना चाहिए। जो भी आवेदन मिले उनके जांच तहसील अध्यक्ष करे। इसके बाद ही किसी की सदस्यता प्रक्रिया पूरी की जाय। कुछ पुराने ऐसे साथी है,जो किन्ही कारणवश संगठन में नही है लेकिन आज भी मूल पत्रकारिता से जुड़े है। उनसे संवाद स्थापित करके जोड़ने की दिशा में पहल किया जाय। संगठन एक मिशन है।

आपसी सामंजस्य और नियमित संवाद ही इसका मूल आधार है। ऐसे में जिले व तहसील स्तर की बैठक आयोजित करने को लेकर रोस्टर जारी किया जाय। उसके तहत सभी तहसील अध्यक्ष बैठकें कराना सुनिश्चित करे। रोस्टर ऐसा हो जिसमें सभी साथियों को सुविधा हो।अंत में कार्यक्रम का समापन तहसील अध्यक्ष अमर चंद गुप्ता ने दूर दराज से आए सभी पत्रकारों का धन्यवाद व नए सदस्यों का संगठन में स्वागत कर किया।

इस मौके पर तहसील अध्यक्ष अमर चंद गुप्ता,तहसील महामंत्री श्रवण कुमार,उपाध्यक्ष जिताऊ राम मौर्या,कोषाध्यक्ष इमरान अहमद,उपाध्यक्ष रेहान रज़ा,मीडिया प्रभारी प्रमोद कुमार,राजीव उपाध्याय,राकेश सिंह,शैलेंद्र कौशल,मो गौश,अतीक राईन,राम कृपाल गिरी,बृजेन्द्र ओझा,कृष्ण मोहन,आशीष प्रकाश,मुख़्तार अली सहित दर्जनों की संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel