पेयजल समस्याओं को लेकर महिलाओं को किया गया जागरूक

 
पेयजल समस्याओं को लेकर महिलाओं को किया गया जागरूक

स्वतंत्र प्रभात
 आलापुर अम्बेडकर नगर।

विकास खण्ड जहाँगीरगंज में राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के अंतर्गत नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा गाँवो में स्वच्छ पेयजल समस्या को दूर करने के लिए महिलाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है।  दिनाँक 5 मई से 14 मई तक दस दिवसीय प्रशिक्षण में विकास खण्ड के आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो ,आशा, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में सम्मिलित महिलाओं के साथ ग्रामीण महिलाओं को प्रशिक्षण देकर पानी की गुणवत्ता को परखने की ट्रेनिंग दी जा रही है।  

ब्लाक मुख्यालय पर मास्टर  ट्रेनर देशदीपक पटेल, राकेश कुमार महिलाओं को प्रशिक्षण दे कर उन्हें वाटर टेस्टिंग किट  प्रदान कर रहे हैं और एक किट सौ नल के टेस्ट सामग्री उपलब्ध करवा रहे हैं हर किट में एक नल के लिए दस टेस्ट करने की सामग्री उपलब्ध है । 

इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण चंद्रभूषण राव ने महिलाओं को मिशन शक्ति के अंतर्गत आने वाली योजनाओं की जानकारी प्रदान किया तो ब्लाक मिशन प्रवन्धक कृष्ण लाल चौहान ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान किया । प्रशिक्षण में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में महिलाएं सम्मिलित होकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं ।

FROM AROUND THE WEB